1 दिन में 2 मगरमच्छ मिलने से मचा हड़कंप , फॉरेस्ट विभाग ने रेस्क्यू कर चंबल नदी में छोड़े

फॉरेस्ट विभाग(Forest Department) ने दो 8 से 10 फीट के मगरमच्छ(Crocodile) पकड़े। इसके बाद दोनों को चंबल नदी में छोड़ दिया गया।

मंदसौर,राकेश धनोतिया। गरोठ के समीप चंबल नदी(Chambal River) होने से कई बार मगरमच्छ (Crocodile) गर्मी के दिन बाहर रहवासी क्षेत्रों में निकल जाते हैं। गरोठ रेंजर कमलेश सालवी नें बताया की वन परीक्षेत्र में पिछले साल कई मगरमच्छों को इसी प्रकार रेस्क्यू(Rescue) कर फॉरेस्ट विभाग(Forest Department) ने चंबल नदी में छोड़ा था। पिछले साल गरोठ मण्डल क्षेत्र में लगभग 25 मगरमछ वन विभाग ने रहवासी क्षेत्र से पकड़ कर नदी मे छोड़े थे।

1 दिन में 2 मगरमच्छ मिलने से मचा हड़कंप , फॉरेस्ट विभाग ने रेस्क्यू कर चंबल नदी में छोड़े

ये भी पढ़े-Jabalpur News: आज सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती बनाई गई, केरल के राज्यपाल सहित केंद्रीय मंत्री प्रहलाद भी रहे कार्यक्रम में शामिल

आज फिर दो अलग-अलग जगह से फॉरेस्ट विभाग ने दो 8 से 10 फीट के मगरमच्छ पकड़े। इसके बाद दोनों को चंबल नदी में छोड़ दिया गया।
10 फीट का मगरमच्छ गांव पुन्याखेड़ी के राम सिंह किसान की कुंए से मिला। तो, वही दूसरा मगरमच्छ पिपलिया राजा के खेत में ग्रामीणों नें देखा। उसे भी पकड़ कर समीप चम्बल नदी में सुरक्षित छोड़ दिया गया है। बता दें कि इस साल काम पानी गिरने के वजह से तालाब व छोटी नदियों में जल स्तर कम होने से मगरमच्छ रहवासी क्षेत्र में निकल जाते है।