Video : स्वच्छता का संदेश देने के लिए कचरा गाड़ी चलाते दिखे परिवहन मंत्री

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने गांव को कचरा मुक्त बनाने के लिए ग्राम पंचायत को कचरा गाड़ी भेंट की और खुद कचरा गाड़ी चलाकर ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

सागर, डेस्क रिपोर्ट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के स्वच्छ भारत अभियान (swach bharat abhiyan) के तहत मध्य प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Minister Govind Singh Rajput) ने सुरखी विधानसभा के ग्राम बटयावदा में गांव के लिए बड़ी सौगात दी है। उन्होंने गांव को कचरा मुक्त बनाने के लिए ग्राम पंचायत को कचरा गाड़ी भेंट की और खुद कचरा गाड़ी चलाकर ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

ये भी पढ़ें- सिवनी : सड़क पर दौड़ रहे बच्चों पर तेंदुए का हमला, 10 साल के बच्चे की मौत, एक घायल

इस अवसर पर उन्होंने संकल्प लिया कि हर गांव में शहरों की तर्ज पर कचरा गाड़ी उपलब्ध करवाएंगे। तो वहीं स्वच्छता के प्रति संदेश देने के लिए मंत्री ने खुद कचरा गाड़ी चला कर स्वच्छता का संदेश दिया। इस दौरान मंत्री राजपूत ने ग्रामीणों को बताया कि कचरा गाड़ी प्रतिदिन हर घर तक पहुंचेगी और सभी से सहयोग करने और कचरे को गाड़ी में ही डालने की अपील की।

दरअसल, चुनाव के समय मंत्री राजपूत ने बटयावदा वासियों से वादा किया था कि उनके लिए बावना नदी पर पुल का निर्माण करके देंगे। इससे लोगों को आवागमन की सुविधा के साथ जल भराव की स्थिति से भी मुक्ति मिलेगी। वादे के अनुसार गोविंद राजपूत ने ग्रामवासियों को 3 करोड़ की लागत से बनने वाले पुल की सौगात दी है, जिससे बटयावदा सहित 20 गांव के लोगों को आवागमन की सुविधा होगी।