मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा का ऐलान- MP के आदिवासी बच्चों को सिखाई जाएगी फिल्म मेकिंग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में फिल्म इंडस्ट्री की ओर लोगों का रुझान लगातार देखा जा रहा है। जिसे देखते हुए अब शिवराज सरकार लोकल फिल्म प्रमोशन के लिए नीति बनाने की तैयारी में है। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने इस बात की जानकारी दी है कि प्रतिभावान बच्चों को एक अच्छा मंच मिल सके इसके लिए सरकार उनकी मदद करेगी। आदिवासी बच्चों को कार्टून मेकिंग की ट्रेनिंग दी जाएगी। साथ ही बच्चों की एनिमेशन मूवीज को सिलेक्ट किया गया है जिनका प्रदर्शन जल्द होगा।

सखलेचा ने यह भी बताया कि भारत ने विज्ञान को मूल मंत्र देने का काम किया है। हमारे देश के विज्ञान को ही दूसरे देशों ने अलग पैकेजिंग के साथ वापस दिया है। इतिहास के पन्नों को खंगाला जाए तो यह पता चल जाएगा कि विज्ञान भारत से ही दुनियाभर में पहुंचा है। देशभर में जो प्रतिभाएं हैं उन्हें सामने लाने के लिए 22 से 26 अगस्त तक भोपाल में नेशनल साइंस फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। फेस्टिवल में 71 फिल्मों का प्रदर्शन होगा। 4 कैटेगरी में रखे गए अवार्ड के लिए फिल्मों का चयन कर 25 पुरस्कार दिए जाएंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।