विधायक और कलेक्टर फॉग मशीन लेकर उतरे सड़कों पर, डेंगू से बचाव के लिये किया छिड़काव

इस दौरान विधायक और कलेक्टर ने आमजनों से अपने आस-पास साफ सफाई रखने की अपील की।

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। डेंगू (Dengue) की आहट शुरू होते ही इससे बचाव के लिए अशोकनगर (Ashoknagar district) में आज विधायक जजपाल सिंह जज्जी (MLA Jaipal Singh Jajji) एवं कलेक्टर श्रीमती आर उमा महेश्वरी (Ms Umamaheswari R) खुद सड़को पर उतरे और फॉग मशीन से मच्छरों को मारने के लिये दवा का छिड़काव किया। अशोकनगर शहर की सड़कों और गलियों में फॉगिंग मशीन चला कर विधायक और कलेक्टर ने लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया साथ ही डेंगू एवं मलेरिया से बचाव के लिए अपने आसपास साफ-सफाई रखने की अपील शहर वासियों से की।

ये भी पढ़ें- इंदौर में डेंगू के खिलाफ छिड़ा 10 दिन का महाअभियान, प्रशासन और निगम उतरा सड़कों पर

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा डेंगू ओर मलेरिया जैसी बीमारियों पर नियंत्रण पाने के लिए ‘डेंगू पर प्रहार’ कार्यक्रम के तहत ‘डेंगू से जंग जनता के संग’ अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार सुबह कलेक्टर आर उमा महेश्वरी एवं विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने अशोकनगर में इस अभियान की शुरुआत की। विधायक और कलेक्टर ने नगरपालिका अमले के साथ शहर के रहवासी क्षेत्रों में पहुंचकर लोंगो से अपने आस-पास साफ सफाई रखने और कहीं भी गंदगी ना पनपने देने की अपील की। इसी दौरान विधायक जज्जी मच्छरों को मारने वाली फॉगिंग मशीन चलाते नजर आए।

विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने कहा कि पूरे प्रदेश के साथ अशोकनगर जिले में भी डेंगू एवं मलेरिया के मरीज सामने आ रहे है और इस बार डेंगू पहले की अपेक्षा ज्यादा खतरनाक है। उन्होंने कहा कि इससे बचने के लिए अपने आसपास साफ-सफाई रखना बहुत जरूरी है और जहां जहां खाली जगह में पानी भरा है और गंदगी है उसकी साफ-सफाई भी प्रमुखता से करें। उन्होंने कहा आज से नगर पालिका द्वारा जगह-जगह पहुंचकर साफ सफाई और मच्छरों को मारने के लिए फागिंग मशीन चलाई जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने आसपास पानी इकट्ठा ना होने दें व पानी की टंकियों की सफाई करते है जिससे मच्छर ना पनप सकें।

ये भी पढ़ें- अलीराजपुर में शिवराज सिंह चौहान ने की बड़ी घोषणाएं, अधिकारियों को दिए निर्देश

वही कलेक्टर आर. उमा महेश्वरी ने लोगों से अपने आसपास के वातावरण को साफ सुथरा रखने एवं कहीं गंदगी ना पनपने देने की और प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि नगर पालिका अमला प्रत्येक वार्ड में पहुँचेगा और साफ-सफाई अभियान चलाएगा और जहां-जहां भी गंदगी होगी और पानी का जमाव होगा तो उसकी साफ सफाई की जाएगी। जिससे डेंगू एवं मलेरिया जैसी बीमारियों से बचा जा सके।