ग्वालियर, अतुल सक्सेना। जयारोग्य अस्पताल (Jayarogya hospital) और कमला राजा अस्पताल (Kamala raja hospital) को अपनी निधि से दो ई रिक्शा, स्कूलों में विधायक स्टेशनरी बैंक, स्कूलों को बोर्ड, बच्चों को मुफ्त किताबें आदि देने की योजना चलाने वाले ग्वालियर दक्षिण विधानसभा (Gwalior Dakshin Vidhansabha)के कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक (Praveen Pathak) ने अपने क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं के लिए एक नई योजना की शुरुआत की है। इस योजना का नाम है ” विधायक जननी सेवा यान”। ये निःशुल्क सेवा गर्भवती महिलाओं को अस्पताल तक पहुंचाएगी जिससे समय पर उन्हें उपचार मिल सके।

ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के विधायक प्रवीण पाठक द्वारा प्रसूता गर्भवती महिलाओं को अस्पताल तक नि:शुल्क लाने ले जाने के लिए दो एंबुलेंस “विधायक जननी सेवा यान” के नाम से आज 24 दिसंबर को लोकार्पित की गई। पहली एंबुलेंस का लोकार्पण आज माधवगंज प्रसूति गृह पर किया गया। इस अवसर पर विधायक प्रवीण पाठक के साथ-साथ सीएमएचओ डॉ श्री मनीष शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित थे एवं दूसरी एंबुलेंस का लोकार्पण कमलाराजा अस्पताल परिसर में किया गया। इस अवसर पर विधायक प्रवीण पाठक के साथ जयारोग्य अस्पताल के अधीक्षक डॉ आर के एस धाकड़ सहित अन्य चिकित्सक एवं कांग्रेस नेता उपस्थित थे। विधायक पाठक ने डॉ धाकड़ को बगल की सीट पर बैठाकर खुद ड्राइविंग सीट पर बैठकर एंबुलेंस चलाई और विधायक जननी सेवा यान का लोकार्पण किया।

इस मौके पर विधायक प्रवीण पाठक ने कहा कि मेरा संकल्प है कि दक्षिण विधानसभा का हर नागरिक खुशहाल हो उसे किसी तरह की परेशानी ना हो। उन्होंने कहा कि कई बार ऐसी स्थिति होती है कि गर्भवती महिला को समय पर एंबुलेंस या अन्य वाहन नहीं मिल पाता और उसे अस्पताल पहुँचने में देरी हो जाती है जो कई बार उसके लिए खतरनाक हो जाता है। लेकिन दक्षिण विधानसभा की माता बहनों को अब कोई परेशानी नहीं होगी। उन्हे विधायक जननी सेवा यान समय पर निःशुल्क अस्पताल पहुंचाएगा। उन्होंने कहा कि अभी दो एंबुलेंस दी गई है जिसमें एक कमला राजा अस्पताल पर और दूसरी लक्ष्मीगंज प्रसूतिगृह पर रहेगी। ये योजना एक जनवरी से विधिवत रूप से कार्य करने लगेगी।

नई पहल: गर्भवती महिला को निःशुल्क अस्पताल पहुंचाएगी, "विधायक जननी सेवा यान"

नई पहल: गर्भवती महिला को निःशुल्क अस्पताल पहुंचाएगी, "विधायक जननी सेवा यान"