नई पहल: गर्भवती महिला को निःशुल्क अस्पताल पहुंचाएगी, “विधायक जननी सेवा यान”

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। जयारोग्य अस्पताल (Jayarogya hospital) और कमला राजा अस्पताल (Kamala raja hospital) को अपनी निधि से दो ई रिक्शा, स्कूलों में विधायक स्टेशनरी बैंक, स्कूलों को बोर्ड, बच्चों को मुफ्त किताबें आदि देने की योजना चलाने वाले ग्वालियर दक्षिण विधानसभा (Gwalior Dakshin Vidhansabha)के कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक (Praveen Pathak) ने अपने क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं के लिए एक नई योजना की शुरुआत की है। इस योजना का नाम है ” विधायक जननी सेवा यान”। ये निःशुल्क सेवा गर्भवती महिलाओं को अस्पताल तक पहुंचाएगी जिससे समय पर उन्हें उपचार मिल सके।

ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के विधायक प्रवीण पाठक द्वारा प्रसूता गर्भवती महिलाओं को अस्पताल तक नि:शुल्क लाने ले जाने के लिए दो एंबुलेंस “विधायक जननी सेवा यान” के नाम से आज 24 दिसंबर को लोकार्पित की गई। पहली एंबुलेंस का लोकार्पण आज माधवगंज प्रसूति गृह पर किया गया। इस अवसर पर विधायक प्रवीण पाठक के साथ-साथ सीएमएचओ डॉ श्री मनीष शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित थे एवं दूसरी एंबुलेंस का लोकार्पण कमलाराजा अस्पताल परिसर में किया गया। इस अवसर पर विधायक प्रवीण पाठक के साथ जयारोग्य अस्पताल के अधीक्षक डॉ आर के एस धाकड़ सहित अन्य चिकित्सक एवं कांग्रेस नेता उपस्थित थे। विधायक पाठक ने डॉ धाकड़ को बगल की सीट पर बैठाकर खुद ड्राइविंग सीट पर बैठकर एंबुलेंस चलाई और विधायक जननी सेवा यान का लोकार्पण किया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....