प्रदेश के इस जिले में रात को 100 से ज्यादा ATM रहेंगे बंद ,ये है वजह

पुलिस का कहना है कि सुरक्षा नियमों को दरकिनार कर जिले में एटीएम मशीनों (ATM Machines) का संचालन (Operate) किया जा रहा है। जिले के लीड बैंक प्रबंधक (Bank Manager) खुद इस बात को मानते हैं कि जिले के ज्यादातर बैंकों में सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं है।

atm-fraud-with-police-constable-

सतना,डेस्क रिपोर्ट। सतना (Satna) जिले में लगातार हो रही लूट की वारदात (Robbery) को देखते हुए और घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सतना एसपी धर्मवीर सिंह (SP Dharmveer Singh) ने जिले के 100 से ज्यादा एटीएम (ATM) को रात में बंद करने का फैसला किया है। एटीएम (ATM) मशीनों के पास सेफ्टी प्रोटोकॉल (Safety Protocol) का पालन नहीं करने के चलते एसपी धर्मवीर सिंह ने यह फैसला लिया है।

गौरतलब है कि शनिवार रात सतना (Satna) जिले के बिरसिंहपुर कस्बे में कुछ बदमाश एटीएम ब्लास्ट (ATM Blast) करके 10 लाख रुपए लूट कर ले गए थे, जिनका अब तक सतना पुलिस (Satna Police) को कोई सुराग नहीं लगा है। वही पुलिस लगातार जांच कर फरार अपराधियों को पकड़ने की कवायद में लगी हुई है।

ये भी पढ़े- सीएम के निर्देश- किसान का भुगतान न हो तो दोषी की संपत्ति नीलाम कर भुगतान कराएं

100 से ज्यादा एटीएम बंद (ATM) करने के फैसले को लेकर एसपी धर्मवीर सिंह (SP Dharmveer Singh) ने कहा कि सतना जिले में 178 से ज्यादा एटीएम (ATM) है। सुरक्षा के मद्देनजर एटीएम मशीनों के बूथ पर सेफ्टी प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है। एटीएम मशीन में ना तो कैमरे लगे हुए हैं और ना ही बूथ के बाहर सुरक्षा गार्ड ड्यूटी पर रहते हैं, जिसके चलते बदमाश बिना किसी डर के एटीएम की लूट की वारदात को अंजाम देते हैं। जिले से लगातार आ रहे एटीएम लूट के मामलों के चलते रात को एटीएम बंद करने का फैसला लिया गया है। उन सभी एटीएम को बंद किया जाएगा जहां सुरक्षा के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है।

ये भी पढ़े- दिग्विजय सिंह ने किया बीजेपी नेता का समर्थन, कहा- घोर कलियुग है

पुलिस का कहना है कि सुरक्षा नियमों को दरकिनार कर जिले में एटीएम मशीनों का संचालन किया जा रहा है। जिले के लीड बैंक प्रबंधक खुद इस बात को मानते हैं कि जिले के ज्यादातर बैंकों में सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं है। बैंक प्रबंधन खुद ही नियमों की धज्जियां उड़ाते रहते हैं, यही कारण है कि रात के वक्त 100 से ज्यादा एटीएम मशीनों को बंद रखने का फैसला लिया गया है और इसको लेकर एडवाइजरी जारी की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here