Morena : शिक्षक का नौकर ही निकला लूट का मास्टरमाइंड, टीआई ने 24 घंटे में सुलझाई गुत्थी

गुरुवार की सुबह देवेंद्र कुशवाह कोतवाली थाने पहुंचे और उन्होंने शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने इन लुटेरों की पड़ताल शुरू की।

मुरैना, संजय दीक्षित। शहर की पुलिस लाइन मिनी पार्क के पास बुधवार की रात को अपने घर जा रहे एक शिक्षक के साथ तीन हथियारबंद बदमाशों ने लूट को अंजाम दिया था। जिस पर गुरुवार को पुलिस ने लूट की धाराओं में मामला दर्ज किया और लुटेरों की जांच पड़ताल शुरू कर दी। शुक्रवार को पुलिस ने इस लूट का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे लूटा गया माल बरामद कर लिया। खास बात यह है कि इस लूट का मास्टरमाइंड शिक्षक का ही नौकर निकला।

यह भी पढ़ें- International Womens health day : आखिर क्यों मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय महिला स्वास्थ्य दिवस, जानें महत्व और कारण

दरअसल नौकर वारदात के समय शिक्षक के साथ ही मौजूद था। लेकिन लूट के समय उसने कोई विरोध नहीं किया। जिससे वह पुलिस के शक के दायरे में आ गया। जानकारी के मुताबिक संजय कालोनी निवासी शिक्षक देवेंद्र कुशवाहा बुधवार की रात 11 बजे के लगभग अपने नौकर रामू के साथ बाइक से घर जा रहे थे। जब वह पुलिस लाइन के पास मिनी पार्क के सामने से होकर गुजर रहे थे। तब उसी समय बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और कनपटी पर कट्टा लगाकर उनसे 3500 रुपये और सोने की चेन लूट ली।

यह भी पढ़ें- President Ram Nath Kovind : भोपाल पहुंचे राष्ट्रपति का कैसा है शेड्यूल और क्या खाएंगे खाने में

गुरुवार की सुबह देवेंद्र कुशवाह कोतवाली थाने पहुंचे और उन्होंने शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने इन लुटेरों की पड़ताल शुरू की। लेकिन पुलिस का पहला शक शिक्षक के साथ रहे उसके नौकर रामू पर गया। इसकी वजह थी कि रामू ने वारदात के समय लुटेरों का किसी तरह का कोई भी विरोध नहीं किया। पुलिस ने रामू की कॉल हिस्ट्री निकाली, तो नौकर रामू ने कॉल हिस्ट्री भी डिलीट कर दी थी। इसके बाद उसकी कॉल डिटेल निकाली तो उसी लोकेशन पर कुछ और नंबर सामने आए।

यह भी पढ़ें- MP News: बीजेपी ने की प्रदेश चुनाव समिति और कोर ग्रुप की घोषणा, सिंधिया को भी मिली जगह

जिस पर पुलिस ने रामू से सख्ती से पूछताछ की तो उसने पूरा मामला उगल दिया और अपने साथियों का नाम भी बता दिया। जिस पर पुलिस ने उसके तीन साथी आकाश उर्फ रोनी निवासी बिस्मिल नगर, आकाश कुशवाह निवासी जनकपुरी गोल पहाड़िया ग्वालियर, प्रदीप कुशवाह निवासी बिस्मिल नगर को गिरफ्तार कर लिया है। जिनसे पुलिस ने सोने की चैन 2000 रुपये और एक 315 बोर का कट्टा बरामद किया है। पुलिस ने सभी चारों आरोपियों के खिलाफ लूट की धाराओं में मामला दर्ज किया है।