मुरैना में 2 पंचायत सचिव किए निलंबित

ग्राम पंचायत बृजगढ़ी व शिवलाल पुरा

MP NEWS

मुरैना, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना जिले में लापरवाही पर बड़ी कार्रवाई की गई है। जिसमें जिला पंचायत के सीईओ रोशन कुमार सिंह ने दो पंचायत सचिवों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़े… MP के अधिकारी-कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किए आदेश

हम आपको बता दें कि ग्राम पंचायत बृजगढ़ी के पंचायत सचिव संग्राम सिंह सिकरवार को हितग्राही मूलक योजनाओं में रूचि नहीं ली गई, यही नहीं उनके द्वारा सीएम हेल्पलाइन का समय पर निराकरण नहीं किया गया। जिसके चलते उन्हें 3 नवम्बर को कारण बताओ नोटिस जनपद सीईओ द्वारा दिया गया। उसके बावजूद भी उनके कार्य में कोई सुधार नहीं आया। तब जाकर इन सब आरोपों में प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुये मध्यप्रदेश पंचायत सेवा आचरण नियम 1998 के नियम 3 के प्रावधानों के प्रतिकूल है। इस पर जिला पंचायत के सीईओ रोशन कुमार सिंह ने पंचायत सचिव संग्राम सिंह सिकरवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। और उनका प्रभार ग्राम रोजगार सहायक मनीष शर्मा को आगामी आदेश तक सौंपने के आदेश भी जारी किये गये है। साथ ही पंचायत सचिव सिकरवार निलंबन अवधि में जनपद पंचायत पहाडगढ़ में पदस्थ रहेंगे।

यह भी पढ़े… पंजाब : प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक मामले में कांग्रेस नेता अपनी ही पार्टी पर बरसे पड़े

दरअसल, जिला पंचायत सीईओ ने जनपद पंचायत सबलगढ़ की ग्राम पंचायत शिवलाल पुरा के पंचायत सचिव अनिल शर्मा को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुये शासकीय कार्य में अनियमितता बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।