कोरोना विस्फोट के बाद इस जिले में 3 दिन कर्फ्यू के आदेश, 242 के पार पहुंचा आंकड़ा

मध्य प्रदेश
3D illustration of Coronavirus, virus which causes SARS and MERS, Middle East Respiratory Syndrome

मुरैना।संजय दीक्षित

कोरोना संक्रमण की वृद्धि को दृष्टिगत देखते हुए मुरैना की अध्यक्षता में जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें जनप्रतिनिधियों के द्वारा कुछ सुझाव दिए गए थे। जिसमें जनप्रतिनिधियों एवं व्यापारियों द्वारा लॉकडाउन किए जाने की अनुशंसा की गई। इसमें मुरैना में आज करीब 56 कोरोनावायरस संक्रमण के केस पाए गए हैं ।

व्यापारियों के सुझावों को देखते हुए कोविड-19 की गंभीर परिस्थिति होने के बाद कलेक्टर श्रीमती प्रियंका दास जी ने जिले के आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 का आदेश जारी करते हुए आगामी 3 दिन के लिए कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया गया है ।जिसमें कोई भी व्यक्ति बिना आवश्यक प्रयोजन के घर से बाहर नहीं निकलेगा और ना ही घर के बाहर या सड़क पर अनावश्यक भृमण करेगा। नगर पालिका निगम क्षेत्र के अंदर एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठान इस अवधि में पूर्ण रूप से बन्द रहेंगे। इसके साथ ही थोक सब्जी मंडी को भी बंद करने का आदेश जारी किया गया है।

उक्त आदेश में फल, सब्जी, दूध, पेट्रोल पंप और मेडिकल और समस्त बैंक खुले रहेंगे। शादी समारोह में 50 से अधिक व्यक्ति सम्मिलित नहीं हो सकेंगे ।जिले में आई पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या 56 के बाद कुल एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 242 के पार पहुंच चुका है।