मुरैना, संजय दीक्षित| कलेक्टर  (Collector) के निर्देशानुसार खाद्य विभाग (Food Department) की टीम ने मिलावटी दूध (Adulterated milk) का कारोबार करने वाले घर पर छापामार कार्रवाई की है। जिसमें भारी मात्रा में केमिकल और अन्य सामान मिला है। जिसका प्रयोग मिलावटी दूध बनाने के लिए किया जाता था।

जानकारी के अनुसार खाद्य विभाग के अधिकारी धर्मेंद्र जैन को सूचना मिली कि अंबाह थाना क्षेत्र के साधु का पुरा गांव में पंकज शर्मा पुत्र मुरारी लाल शर्मा के मकान में मिलावटी दूध का कारोबार चल रहा हैं। खाद्य विभाग के अधिकारी ने पुलिस की टीम के साथ मिलावटी दूध का कारोबार करने वाले पंकज शर्मा के घर पर छापामार कार्रवाई की तो भारी मात्रा में मिलावटी दूध बनाने का सामान रखा हुआ था।

पंकज शर्मा के मकान में संचालित डेयरी में करीब 300 लीटर दूध संग्रहित पाया गया है एवं दूध में मिलाने वाले माल्टो पाउडर 15 किलो, माल्टो डेक्सट्रिन का का घोल एवं हाइड्रोजन पराक्साइड 20 किलो मौके से जप्त किया गया है। दूध और माल्टो पाउडर घोल के नमूने जांच के लिए लैब में भेज दिए गए हैं। माल्टो डेक्सट्रिन पाउडर एवं हाइड्रोजन पराक्साइड को जप्त किया गया है। पंकज शर्मा मिलावट का कारोबार करने वालों को अपने निजी स्वार्थ एवं आर्थिक लाभ के लिए दूध में माल्टो पाउडर डालकर बेचता था। छापामार कार्यवाही करने वालों में खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी धर्मेंद्र जैन ,अवनीश गुप्ता, रेखा सोनी, महेंद्र सिंह सिरोहिया सहित कई लोग उपस्थित थे।