मुरैना में फिर कोरोना ब्लास्ट,115 नए मरीज़ मिले,प्रशासन में हड़कंप

मुरैना/संजय दीक्षित| मंगलवार को मुरैना जिले में कोरोना के 115 नये मरीज मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पिछले कुछ समय से जिले में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों ने न सिर्फ जिला प्रशासन बल्कि राज्य सरकार की नींद भी उड़ा दी है।

जिले में मंगलवार को कोरोना का ब्लास्ट हुआ। जीआरएमसी व डीआरडीई से आई 645 सैंपल की रिपोर्ट में से 115 संक्रमित मरीज मिले। इनमें से 81 मरीज शहर के हैं तथा शेष 34 मरीज ग्रामीण अंचल के हैं। जिले में 115 नए मरीज मिलने के बाद अब पॉजिटिव संख्या 833 हो गई है जबकि 41 लोगों को जिला अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। इस तरह एक्टिव केस 496 व स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 332 हो गया है।

तीन दिन पहले ही कलेक्टर प्रियंका दास ने खुद कोरोना मरीजों से मिलकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी। पिछले कई दिनों से जिले में लगातार मरीजों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए कलेक्टर प्रियंका दास ने कस्तूरबा छात्रावास एवं ज्ञानोदय छात्रावास में शिफ्ट किए गए मरीजों से मुलाकात कर स्वास्थ्य व अन्य सुविधाओं को लेकर जानकारी ली। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी चंबल क्षेत्र में कोरोना के नियंत्रण के लिए जिला कलेक्टरों सहित प्रभारी अधिकारियों से सजग रहकर समस्या बढ़ने के पूर्व ही नियंत्रण के प्रयास करने के निर्देश दिए हैं। लेकिन मुरैना में दिनोंदिन बढ़ते मरीजों की संख्या ने जिले से लेकर राजधानी भोपाल तक सभी के लिए परेशानी खड़ी कर दी है।