मुरैना में कोरोना ने दी दस्तक, एक युवक निकला पॉजिटिव

जिला अस्पताल में हर रोज करीब 100 से ऊपर जांचें की जा रही है

मुरैना, संजय दीक्षित। जिले में तीसरी लहर के चलते हुए आज एक नए मरीज ने कोरोना की दस्तक दे दी हैं, नए साल 2022 की शुरुआत से ही मुरैना में कोरोना ने अपनी चाल बदलकर संक्रमण के रूप में बदल दी है। जिस गति से एक्टिव मरीजो की संख्या बढ़ेगी उसके लिए अस्पताल प्रबंधक के द्वारा सारी व्यवस्था पूर्ण रूप से कर ली गयी हैं।

यह भी पढ़े… जबलपुर : शाहपुरा थाने के अंदर नागिन डांस पर जमकर थिरके पुलिसकर्मी, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल

हम आपको बता दें कि जिला अस्पताल में काफी दिनों से कोरोना की जांचें भी की जा रही हैं लेकिन कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नही निकला था, लेकिन मंगलवार को एंटीजन टेस्ट कराने के बाद निवासी टीआर पुरम की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई हैं, कोरोना मरीज को होमआइसोलेट करने लिए प्रक्रिया की जा रही हैं। जहां युवक का घर पर ही डॉक्टरों की देखरेख में उपचार किया जाएगा। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि डॉक्टरों के द्वारा कोरोना पेशेंट को कई बार फोन किया गया लेकिन युवक जिला अस्पताल में नही आ रहा है।

यह भी पढ़े… MP : कन्यादान योजना में हुई धांधली, CM के निर्देश के बाद जनपद CEO के खिलाफ कार्रवाई

गौरतलब है कि एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद युवक की आरटीपीसीआर जाँच भी भेजी जाएगी जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। जब तक युवक को होम आइसोलेट किया गया है। जिससे कोई भी अन्य व्यक्ति संक्रमित न हो। जिला अस्पताल में हर रोज करीब 100 से ऊपर जांचें की जा रही है, तो वहीं मुरैना जिले को मिलाकर 800 का टारगेट दिया गया हैं। जिसमें अम्बाह,पोरसा,जौरा,कैलारस, सबलगढ़, नूराबाद, खड़ियार और बानमौर सहित सभी जगहों पर हर रोज कोरोना की जांचें की जा रही हैं। जांचों को लेकर अस्पताल प्रबंधक के द्वारा जिले मे कोरोना की बढ़ती रफ्तार को लेकर स्वास्थ केंद्रों पर भी चेतावनी दी गई हैं कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों की जाँच की जाए और साथ ही कोविड 19 के नियमों का पालन करने की भी सलाह दी गई हैं। बार-बार चेतावनी के बाद भी लोग बिना मास्क और बिना सोशल डिस्टेंस के घूम रहे है।