शनि मेले में भक्तों का उमड़ा जनसैलाब, 1100 कर्मचारी एवं 650 पुलिस के जवान किए गए तैनात

मुरैना में शनिचरी अमावस्या के अवसर पर विशाल मेला का आयोजन किया गया है। यह मेला शनिवार को ग्राम एंति पर्वत पर लगाया गया है। जिसमें करीब 3 से 4 लाख श्रद्धालुओं के दर्शन करने के लिए पहुंचने की संभावना बताई जा रही है।

मुरैना, संजय दीक्षित। मुरैना में शनिचरी अमावस्या के अवसर पर विशाल मेला का आयोजन किया गया है। यह मेला शनिवार को ग्राम एंति पर्वत पर लगाया गया है। जिसमें करीब 3 से 4 लाख श्रद्धालुओं के दर्शन करने के लिए पहुंचने की संभावना बताई जा रही है। बता दें कि दोपहर तक करीब डेढ़ लाख श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। श्रद्धालुओं को दर्शन का लाभ मिल सके इसके लिए पुख्ता पुलिस के इंतजाम भी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें – पूर्व न्यायाधीशों और नौकरशाहों के एक समूह ने खुले पत्र से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किया बचाव

मेले की सभी तैयारियों में प्रशासन के द्वारा सारी व्यवस्था की गई है। शनि मेले में वीआईपी लोगों को दर्शन कराने के लिए सीडीपीओ एवं तहसीलदार को नियुक्त किया गया है। इन अधिकारीयों को वीआईपी लोगों के दर्शन कराने की जिम्मेदारी दी गई है। मेले में ग्रीष्म ऋतु को ध्यान में रखते हुए जगह-जगह पानी के टैंकर भी लगवाए गए हैं और मेले में सीसीटीवी कैमरे, साफ सफाई और वाहन पार्किंग की व्यवस्था जगह जगह की गई है।

यह भी पढ़ें – Xiaomi Technology India Private Limited को ईडी ने दिया बड़ा झटका, करोड़ों रुपए हुए जब्त

इसके अलावा कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। जिसमें संपूर्ण मेले की गतिविधियों को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रखा गया है। इसके साथ ही शनि मेले में आने वाले भक्तों को बेहतर सुविधा मिल सके इसके लिए इस बार भारत स्काउट गाइड के लड़के लड़कियों को भी लगाया गया है। यह स्काउट गाइड के सदस्य मेले में घूम कर अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। जिसमें वृद्ध, दिव्यांग लोगों को दर्शन कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके साथ ही शनि मंदिर पर भंडारे के आयोजन भी किए जा रहे हैं। भक्तों के लिए पूरी व्यवस्था अच्छे से की गयी है।