EOW का एक्शन : 20,000 रुपये की रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार

पटवारी प्रदीप यादव ने रघुवीर सिंह नामक किसान से  ग्राम बरिकापुरा में उसकी कृषि भूमि के बटाँकन के लिए 50,000/- रुपये की रिश्वत की मांग की थी, लेकिन वो 40,000/- लेने के लिए तैयार हो गया था।

मुरैना, नितेन्द्र शर्मा। रिश्वत (Bribe) लेने वाले शासकीय सेवकों पर लगातार जारी कार्रवाई के बावजूद भ्रष्ट अधिकारी कर्मचारी बाज नहीं आ रहे। ताजा मामला मुरैना का हैं जहाँ पदस्थ पटवारी को ग्वालियर EOW की टीम ने 20,000/- रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार (Action of EOW) किया है।

जानकारी के अनुसार मुरैना जिले की मुरैना तहसील में पदस्थ पटवारी प्रदीप यादव ने रघुवीर सिंह नामक किसान से  ग्राम बरिकापुरा में उसकी कृषि भूमि के बटाँकन के लिए 50,000/- रुपये की रिश्वत की मांग की थी, लेकिन वो 40,000/- लेने के लिए तैयार हो गया, जिसकी शिकायत आवेदक ने ग्वालियर EOW कार्यालय (Gwalior EOW Police) में की।

ये भी पढ़ें – इंदौर में बदमाशों का कहर, सरेआम सड़कों पर हथियार लहराए

कार्यवाही में शामिल इंस्पेक्टर यशवंत गोयल ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ को बताया कि शिकायत के बाद EOW ने समझाइश देकर आवेदक को पटवारी के पास भेजा, आज मंगलवार को आवेदक रघुवीर सिंह,  पटवारी प्रदीप यादव के केशव कॉलोनी स्थित घर पहुंचा और उसने रिश्वत की पहली किश्त क रूप में 20,000/- रुपये उसे दिए।

ये भी पढ़ें – पेंशनरों को बड़ी राहत, हर महीने की 10 तारीख को देना होगा ब्यौरा, पेंशन-ग्रेच्यूटी में मिलेगा लाभ

रिश्वत देने का इशारा मिलते ही ग्वालियर EOW पुलिस की टीम अंदर पहुँच गई और पटवारी प्रदीप यादव को रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया। टीम का नेतृत्व डीएसपी सतीश चतुर्वेदी कर रहे थे।  EOW की टीम ने जब पटवारी के हाथ धुलाये तो उसमें गुलाबी कलर सामने आ  गया।  EOW ने भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

EOW का एक्शन : 20,000 रुपये की रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार