मुरैना : अवैध उत्खनन और परिवहन कर रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, एक गिरफ्तार

मुरैना में अवैध रेत उत्खनन और परिवहन कर रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली को वन विभाग की टीम ने गश्त के दौरान जब्त किया है।

मुरैना, संजय दीक्षित। वन विभाग की एसडीओ श्रद्धा पांढ़रे के नेतृत्व में वन अमला लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसके बावजूद खनन माफिया अपने गतिविधियों को लगातार अंजाम दे रहे हैं। वन विभाग की टीम ने भ्रमण गश्ती के दौरान पत्थर से भरी ट्रेक्टर ट्राली और अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ने की कोशिश की तो दोनो के चालक बीच रास्ते मे ट्रैक्टर ट्रॉली पलट कर भाग गये। आरोपी का पीछा करने पर पत्थर से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली के चालक को पकड़ कर थाने में सुपुर्द कर दिया है। जब्त की गई ट्रैक्टर ट्रॉली की कीमत करीब 24 लाख रुपए हैं।

यह भी पढ़ें:-शिवपुरी कलेक्टर के निर्देश, ड्यूटी से नदारत मिले अधिकारी-कर्मचारी तो उनके विरुद्ध कार्यवाही करें

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह करीब चार बजे चम्बल अभ्यारण की एसडीओ श्रध्दा पांढरे अपनी टीम के साथ गश्ती पर जा रही थी। तभी सैयद नहर के पास अवैध पत्थरों से भरे हुए ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ने की कोशिश की तो चालक ट्रॉली को पलटकर भागने लगा। तभी पीछा कर आरोपी राहुल गुर्जर को पकड़ लिया और ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर सिविल लाइन में सुपुर्द कर दिया। इसके बाद दिमनी थाना क्षेत्र में रेत से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ने की कोशिश की गई। जिससे ट्रैक्टर ट्रॉली को बीच रास्ते में पलटकर चालक ने तुरंत दौड़ लगा दी और मौके से फरार हो गया।

यह भी पढ़ें:- आजाद संगठन सचिव की मांग, इन कर्मचारियों को घोषित करें कोरोना वॉरियर

बता दें कि सोमवार देर शाम को वन अमले ने अंबाह बायपास के पास पेट्रोल पंप के पास पत्थर से भरी ट्रेक्टर ट्रॉली को पकड़ा है। ट्राली में अवैध पत्थर भरा हुआ था। उसकी कीमत ट्रेक्टर सहित लगभग 8 लाख रुपए है। इस संबंध में एसडीओ श्रद्धा पाढ़रे ने बताया कि हम लागातार कार्रवाई कर रहे हैं। अवैध माफियाओं के पूरे नेटवर्क को नेस्तनाबूद करके रहेंगे। दो पत्थर से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली और एक अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ा है। जिसकी कीमत करीब 24 लाख रुपए हैं। अवैध माफियाओं के खिलाफ मुहिम जारी रहेगी।