BJP की नगर परिषद अध्यक्षा को पद से हटाया, यह है मामला

मुरैना| मुरैना जिले की कैलारस नगर परिषद की अध्यक्ष अंजना बंसल को उनके पद से हटा दिया है। नगरीय विकास एवं आवास विभाग के सचिव प्रकाश जांगरे ने शुक्रवार को उन्हेंं पद से हटाए जाने का आदेश जारी किया। अंजना बंसल को आवास घोटाले मामले में मध्यप्रदेश शासन के नगरीय प्रशासन ने दोषी करार देते हुये पद से अलग कर दिया है। काफी समय से इनके खिलाफ शिकायतें मिल रही थीं। यह कार्रवाई नगर पालिका अधिनियम 1961 की धारा 41 के तहत की गई। 

प्रधानमंत्री आवास योजना में हितग्राहियों को राशि जारी करने के मामले में उन्हें दोषी ठहराया गया। एक करोड़ अस्सी लाख के आवास घोटाला का मामला था। 75 आवास अपात्र लोगों को आबंटित किये गये थे। कैलारस नगर पालिका परिषद  में हुई आवास घोटाले की जाँच कलेक्टर मुरैना ने समिति गठित कर करवाई तो उसमें अंजना बंसल को दोषी पाया। कलेक्टर के प्रतिवेदन के आधार पर नगरीय प्रशासन विभाग एवं विकास ने कार्यवाही करते हुए अध्यक्ष पद से पृथक कर दिया है। साथ ही उन्हें अयोग्य ठहराया गया है। 

नगरीय विकास एवं आवास विभाग के सचिव प्रकाश जांगरे ने शुक्रवार को उन्हेंं पद से हटाए जाने का आदेश जारी किया। नगर परिषद अध्यक्ष अंजना बंसल भाजपा की नेता है और इससे पहले यह कांग्रेस में थी। बाद में भाजपा में शामिल हो गई थी।