पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लाखों का चोरी का माल और मिलावटी दूध बरामद

मुरैना, संजय दीक्षित। बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 72 लाख रुपए के चोरी के ट्रक का कबाड़ा, 5 लाख रुपए की एटीएम से चोरी की बैट्री और 4 लाख रुपए का मिलावटी दूध जब्त किया है। पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ हंसराज सिंह तथा नगर पुलिस अधीक्षक प्रियंका मिश्रा के दिशा निर्देशन में मिलावटी दूध का कारोबार करने वाले, चोरी, लूट, डकैती और चोरी की गाड़ियों को कबाड़े में काटने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया था। इसी निर्देशन में सिटी कोतवाली थाना प्रभारी रामवीर सैंथिया की टीम ने चोरी के ट्रकों को कबाड़े में काटने वाले, अवैध दूध का कारोबार करने वाले और एटीएम से बैटरी चुराने वाले चोरों को पकड़ने में सफलता हासिल की है।

सिटी कोतवाली थाने में कुछ दिन पूर्व फरियादी लाखन सिंह पुत्र कोक सिंह सिकरवार निवासी गोपाल पुरा ने ट्रक चोरी होने के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिस पर थाना कोतवाली ने मामला पंजीबद्ध कर मामले की जांच शुरू कर दी। थाना प्रभारी रामवीर सैंथिया के द्वारा टीम गठित कर चोरों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू किया गया। इस अभियान में मुखबिर की सूचना पर टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई कर आरोपी निवासी बितोली थाना नूराबाद हॉल न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी मुरैना को गिरफ्तार किया गया। आरोपी से पूछताछ की गई तो आरोपी के द्वारा बताया गया के 23 और 24 की दरमियानी रात को अपने पांच साथियों के साथ मिलकर ट्रक क्रमांक एमपी 06 एचसी 2304 चोरी किया गया था। जिसको अंबाह ले जाकर कबाड़े के गोदाम में दो अन्य साथियों के साथ मिलकर कटवा दिया था।आरोपी द्वारा अपने हिस्से में मिले सामान को थाना सिविल लाइन क्षेत्र के कबाड़ के गोदाम एबी रोड मुरैना से ट्रक के टायर, लकड़ी के पट्टे, ट्रक का लोहा अन्य सामान बेच दिया था ।

पुलिस ने मय फोर्स के रवाना होकर पोरसा रोड अंबाह के कबाड़ के गोदाम पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर आरोपी के हिस्से का माल उक्त ट्रक का इंजन, जेसीबी से खुदवाकर जब्त किया गया एवं गैस कटर मय सिलेंडर के जब्त किया गया। पुलिस की टीम के द्वारा सिविल लाइन थाना क्षेत्र के कबाड़ी के गोदाम एबी रोड मुरैना पर बने संतोष राठौर के कब्जे से एक ट्रक एमपी 06 एचसी 2574 ,ट्रक के 7 कटे हुए इंजन, ट्रैक्टर के 3 बंपर, 2 रेम ,दो मडगार्ड, 38 टायर, 10 ट्रैक्टर के रिम, 9 स्टैपनी ,3 पानी की मोटर, 3 ट्रेन की कटी हुई पटेरिया, 4 पहिया वाहनों की 25 सीटें कुल कीमत करीबन 72 लाख 17000 रुपए का माल जप्त किया गया है। पकड़े गए आरोपियों में अतेंद्र सिंह गुर्जर निवासी बितोली थाना नूराबाद, बंटी डीएवी स्कूल के पास पोरसा रोड अम्बाह, नेमी राठौर ग्राम खजूरी थाना अम्बाह को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही संतोष राठौर रोशन गैस एजेंसी के पास एबी रोड मुरैना, बंटी राठौर निवासी सदर और अखे सिंह परमार काली माता मंदिर के पास नैनागढ़ रोड फरार बताए गए हैं।

इसके साथ ही विमल तिवारी निवासी जौरी गांव मुरैना के द्वारा एसबीआई एटीएम के भीतर रखी हुई तीन बेटियां चोरी होने की शिकायत सिटी कोतवाली थाने में पूर्व में दर्ज कराई गई थी। जिसमें मामले को गंभीरता से लेते हुए मुखबिर की सूचना पर रवाना होकर मय टीम के ग्राम कंचनपुर जिला धौलपुर राजस्थान पहुंचकर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उनके कब्जे से 2 बैटरी एक्साइड कंपनी की जप्त की गयी। इसके साथ ही अपराध में शामिल आरजे 11 सीए 5089 मारुति ईको की गाड़ी भी ग्राम सरानी खेड़ा धौलपुर से गिरफ्तार की गई है। चोरी के मामले में एक अन्य आरोपी फरार है। पुलिस ने जब्त वाहन और बैटरी की कीमत करीब 5 लाख रुपए बताई है। वहीं पुलिस ने मिलावटी दूध का कारोबार करने वालों को भी गिरफ्तार किया है ।आरोपियों के कब्जे से एक पिकअप गाड़ी में चार ड्रम केमिकल के रखे हुए जब्त किए गए। जो पुलिस के द्वारा पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि यह केमिकल नकली व मिलावटी दूध बनाने के काम आता है। जिसको बेचने के लिए मुरैना में चल रहे एक बड़े मिल्क चिलर में देने के लिए जा रहे थे। कोतवाली पुलिस के द्वारा खाद्य विभाग को बुलवाकर कार्रवाई की गई। जिस पर खाद विभाग के द्वारा पुलिस की टीम के साथ मिल्क चिलर पर संयुक्त कार्रवाई करते हुए 25 किलो का एक पैकेड कट्टा, दीपक ब्रांड माल्टो डिस्ट्रिन पाउडर, एक बाल्टी एवं टीन में 7 लीटर आरएम बढ़ाने वाला केमिकल, एक केन में 5 लीटर लिक्विड डिटर्जेंट जप्त किया गया ।जिसमें दो आरोपी कृष्णा जाटव पुत्र गोटेराम और विनोद जाटव पुत्र गोटे राम जाटव तथा चिलर सेंटर संचालक को गिरफ्तार किया गया है।जप्त वाहन का नंबर एमपी 06 एल 1323 है। आरोपी की गिरफ्तारी में उपनिरीक्षक रामवीर सैंथिया, उपनिरीक्षक हिमांशु यादव, उपनिरीक्षक सुभाष शर्मा ,उपनिरीक्षक अभिषेक जादौन, प्रधान आरक्षक किशन सिंह ,प्रेम नारायण ,आरक्षक शिव प्रताप सिंह जादौन, रामकिशन, रविंद्र सिंह, मंगल सिंह, विनोद खरे, मंगल सिंह राजावत, अशोक सिंह, रमेश चंद्र, सत्यवीर, अवधेश सिंह, राहुल कुशवाह, सुदेश, सर्वजीत और रवि की अहम भूमिका रही।