मंत्री ना बनाए जाने पर विधायकों के समर्थकों का हंगामा, चक्काजाम, टायरों में लगाई आग

mla-supporter-protest-against-government-for-not-include-in-ministry-morena

मुरैना।

मध्यप्रदेश में नई सरकार के मंत्रिमंडल के गठन होने के बाद विधायकों की नाराजगी का सिलसिला शुरु हो गया है।जगह जगह समर्थकों द्वारा विरोध और धरने प्रदर्शन किए जा रहे है।ताजा मामला मुरैना जिले से सामने आया है। यहां सुमावली से कांग्रेस विधायक  ऐदल सिंह कंसाना को मंत्री मंडल में शामिल नहीं करने पर उनके समर्थकों ने चक्काजाम कर दिया। करीब तीन घटों तक सड़क पर जाम लगा रहा, गाड़ियों की लंबी लंबी लाइन लगी रही। इतना ही नही इसके बाद आक्रोशित समर्थकों ने टायरों में भी आग लगा दी।बताते चले कि एंदल सिंह एक मात्र जिले में विधायक है जो वरिष्ठता सूची में टॉप पर हैं।

दरअसल, मंगलवार की शाम साढ़े पांच बजे सुमावली विधायक ऐदल सिंह कंषाना के 200 से अधिक समर्थक सरायछौला थाना क्षेत्र में पिपरई गांव के सामने हाईवे पर एकत्रित हो गए। शाम छह बजे गुस्साए समर्थकों ने हाईवे पर चक्काजाम कर दोनों ओर का ट्रैफिक रोक दिया। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने ट्रकों के टायरों को जलाकर डाल दिया। भीड में शामिल लोग सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया व सीएम कमलनाथ मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। सूचना मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जाम खुलवाया। 

वही विवाद बढ़ता देख ऐदल सिंह कंषाना ने भी अपने दोनों बेटों बंकू कंषाना व राहुल कंषाना को मौके पर भेजा। पुलिस अफसरों व विधायक पुत्रों ने हंगामा कर रही भीड़ में शामिल समर्थकों को समझा-बुझाकर शांत किया। तब कहीं जाकर लोग माने। शाम सात बजे के करीब हाईवे पर ट्रैफिक बहाल हो सका।