20 पेटी अवैध शराब जब्त, बाइक चोर और 5 जुआरी गिरफ्तार, कोतवाली पुलिस की कार्रवाई

मुरैना जिले सिटी कोतवाली पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई कर अवैध शराब जब्त की कार्रवाई के साथ ही बाइक चोर और पांच जुआरियों को धर दबोचा है।

मुरैना, संजय दीक्षित। जिले में हो रही चोरी, सट्टा, जुआ और अवैध मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए नवागत पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायसिंह नरवरिया के द्वारा अंकुश लगाने के लिए थाना प्रभारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं। जिले की सिटी कोतवाली थाना पुलिस ने रविवार को 20 पेटी अवैध शराब पकड़ी है। वहीं पुलिस ने बाइक चोर सहित जुआ फड़ पर दबिश देकर 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें:-बड़ी राहत- 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ संचालित होंगे शासकीय कार्यालय, आदेश जारी

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी अतुल सिंह ने मुखबिर की सूचना से बारह फुटा हनुमान जी मंदिर के पास सिद्ध नगर में दबिश दी तो लाल कलर की क्विड गाड़ी का चालक गाड़ी को भागने लगा। जब उसे रोकने का प्रयास किया तो आरोपी बीच रास्ते में गाड़ी को छोड़कर भाग गया। पुलिस ने क्विड गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें करीब 20 पेटी अवैध शराब भरी हुई थी। जिसकी कीमत करीब 96 हजार रुपये बताई गई है। पुलिस ने शराब और गाड़ी की कीमत करीब 5,96,00,000 रुपये अंकित की है।

20 पेटी अवैध शराब जब्त, बाइक चोर और 5 जुआरी गिरफ्तार, कोतवाली पुलिस की कार्रवाई

बाइक चोर गिरफ्तार

मुखबिर की सूचना से टीआई कोतवाली ने मय टीम के माधोपुरा की पुलिया पर दबिश दी। जहां एक युवक चोरी की मोटरसाइकिल को बेचने की फिराक में खड़ा हुआ था तभी पुलिस को देखकर भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर युवक को धर दबोचा। मोटरसाइकिल चोरी के प्रकरण में आरोपी से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपने साथियों के साथ आमपुरा और सिंधी कॉलोनी से चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। पुलिस ने चोरी की मोटरसाइकिल बरामद कर आरोपियों को जेल भेज दिया है।

जुआ फड़ पर पुलिस का छापा

मानसरोवर पैलेस के पास मिल एरिया रोड पर जुए का फड़ संचालित किया जा रहा था। मुखबिर की सूचना से मय फोर्स के मानसरोवर पैलेस के पास मिल एरिया रोड में आटा चक्की के सामने पहुंच कर देखा तो करीब 5 लोग जुए का फड़ लगाकर हार जीत का दाव खेल रहे थे। पुलिस ने जुआरियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 4700 रुपए और ताश की गड्डी जब्त की है।

इस कार्रवाई में टीआई अतुल सिंह, उप निरीक्षक जेपी शर्मा, गुलाब सिंह, प्रधान आरक्षक अनिल दोहरे, प्रेम नारायण, आरक्षक शिवप्रताप, अशोक गुर्जर, सत्यवीर सिंह, रविंद्र और कुलदीप भदोरिया की सराहनीय भूमिका रही।