मुरैना : चंबल नदी में हो रहे अवैध उत्खनन पर वन विभाग की कार्रवाई, एक आरोपी गिरफ्तार

सोमवार और मंगलवार को भी चंबल नदी (Chambal River) से अवैध रेत ले जा रहे ट्रकों को पकड़ा गया। जिसे राजसात की कार्रवाई के लिए थाने में सुपुर्द कर दिया है।

मुरैना, संजय दीक्षित। मुरैना (Morena) में अवैध रेत माफिया पर अंकुश लगाने के लिए वन विभाग (Forest department) हर संभव प्रयास कर रहा है। देवरी चंबल अभियान की एसडीओ श्रद्धा पांढरे ने भी ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए माफियाओं के खिलाफ नकेल कस दी है। इसी के चलते सोमवार और मंगलवार को भी चंबल नदी (Chambal River) से अवैध रेत ले जा रहे ट्रकों को पकड़ा गया। जिसे राजसात की कार्रवाई के लिए थाने में सुपुर्द कर दिया है।

यह भी पढ़ें…जबलपुर में बनेगी फंगस की दवा, राज्य सरकार ने दी मंजूरी

जानकारी के अनुसार मुरैना जिले में की गई ताबड़तोड़ कार्रवाई में 1 माह में करीब 20 ट्रैक्टर ट्रॉली और दो ट्रकों को जब्त कर राजसात की कार्रवाई की है। इसके साथ ही कुछ दिन पहले चिंनोनि थाना क्षेत्र में राखी लाखों रुपए की डंप रेत को नष्ट करने की कार्यवाही भी की गई थी। इसके बाद सोमवार को मुखबिर की सूचना से चंबल नदी से ट्रक में रेत भरकर मुरैना से धौलपुर की तरफ जा रहा था। तभी ट्रक का पीछा करते हुए मनिया थाने के पास पकड़कर थाने में राजसात की कार्रवाई के लिए सुपुर्द कर दिया। जिसमें एक आरोपी मौके का फायदा उठाकर भाग गया। और दूसरे आरोपी को वन विभाग की टीम ने पकड़ कर जेल भेज दिया है।

वहीं मंगलवार को भी चंबल नदी में जेसीबी मशीन द्वारा अवैध रेत का उत्खनन कर ट्रैक्टर ट्रॉली में भरा जा रहा था। मुखबिर की सूचना से एसडीओ श्रद्धा पांढरे ने मय टीम के साथ चंबल नदी में दबिश दी। तो रेत माफियाओं में खलबली मच गई। और ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर भाग गए। उसके बाद जेसीबी मशीन का पीछा किया तो मसूदपुर गांव के पास ड्राइवर जेसीबी मशीन को छोड़कर भाग गया। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने जेसीबी मशीन को कब्जे में लेकर वन डिपो में राजसात की कार्रवाई के लिए रख दिया है।

यह भी पढ़ें…Singrauli Unlock : सड़कों पर मोरवा पुलिस, बिना मास्क के घूम रहे लोगों को भेजा अस्थाई जेल, कराया पैदल मार्च