मुरैना : बालिकाओं के जबरन धर्मांतरण को लेकर हिन्दू जागरण मंच और सिख समाज ने सौंपा ज्ञापन

हिंदू जागरण मंच और सिख समाज के पदाधिकारियों ने नायब तहसीलदार शिरोमन सिंह कुशवाह को राष्ट्रपति के नाम कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपा है।

मुरैना, संजय दीक्षित। मुरैना (morena) में जम्मू कश्मीर में बालिकाओं का जबरन धर्मांतरण (Religious conversion) को लेकर आज हिंदू जागरण मंच और सिख समाज के पदाधिकारियों ने नायब तहसीलदार शिरोमन सिंह कुशवाह को राष्ट्रपति के नाम कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बताया गया है कि जम्मू कश्मीर में जिस तरह से दो सिख बालिकाओं का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया, इससे पता चलता है कि जिहादी धर्मांतरण की जड़ें कितनी गहरी हो चुकी है। इसमें भी सबसे आश्चर्य की बात यह है कि संपूर्ण केंद्र शासित प्रदेश में इस समय राष्ट्रपति शासन लागू है। जिसका जरा भी इन जिहादी परस्त धर्मांध लोगों को नहीं है। जिससे पता चलता है कि यह लोग भारतीय संविधान से आबद्ध कानूनों पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं रखते हैं और जेहादी मानसिकता से ग्रस्त रहते हुए आज भी घाटी को पूरी तरह से हिंदू एवं अन्य धर्मों के लोगों से खाली करा देना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें… Singrauli : वाहन चालकों की मनमानी पर यातायात पुलिस का शिकंजा, 350 वाहनों पर कार्रवाई कर वसूले 1 लाख 30 हजार

हिंदू जागरण मंच इनकी इस धर्मांध सोच का विरोध करता है और आपत्ति दर्ज कराता है। जो यह कृत्य किया जा रहा है वह सीधे तौर पर भारत की धर्मनिरपेक्षता को चुनौती देता है। कश्मीर पंडितों ने घाटी छोड़ दी है। करोड़ों के मालिक कश्मीरी पंडित अपनी पुश्तैनी जमीन जायदाद छोड़कर रिफ्यूजी कैंपों में रहने को मजबूर हैं। इसी तरह आज भी अन्य धर्मों एवं शांति प्रिय लोगों का ध्यान एवं आतंकियों के द्वारा हिंसा के बल पर बाहर निकालने का सिलसिला जारी है। वर्तमान में कश्मीर में घटी घटनाओं में बालिकाओं को डरा धमका कर उनका धर्म परिवर्तन करवा कर निकाह कर देना इसी षडयंत्र का एक भाग है। भारत के संवैधानिक व्यवस्था एवं सर्वपंथ सद्भाव के विचार की हर हाल में रक्षा होनी चाहिए। ऐसे में हिंदू जागरण मंच और सिख समाज का मानना है कि इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए धर्म स्वातंत्र्य कानून को संपूर्ण भारत में लागू किया जाए, साथ ही आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। जिससे इस प्रकार की घटना पर पुनरावृति न हो। ज्ञापन देने वालों में चरणजीत सिंह सिख समाज जिला अध्यक्ष, अवधेश कुमार गुप्ता जिला अध्यक्ष हिंदू जागरण मंच, देवेंद्र मुद्गल, अंशुल शर्मा, रामू गुर्जर, छोटू शर्मा, अमन उपाध्याय ,श्याम मोहन दंडोतिया,बृजेश दंडोतिया, अभिषेक शर्मा सहित कई लोग मौजूद थे।

https://vimeo.com/569838655