Morena : शातिर बदमाशों से लड़ने वाले एटीएम कैश वैन के कर्मचारियों को आईजी ने प्रशंसा पत्र और नगद पुरस्कार से किया सम्मानित

एटीएम कैश वैन की गाड़ी से लूट करने वाले शातिर बदमाशों से लड़ने वाले एटीएम कैश वैन के कर्मचारियों को आईजी ने प्रशंसा पत्र और नगद पुरस्कार से सम्मानित किया।

मुरैना, संजय दीक्षित। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के ऑफिसर कॉलोनी में कुछ दिन पूर्व एटीएम कैश वैन (ATM Cash Van) की गाड़ी से लूट करने वाले आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक (Police Officer) सुनील कुमार पांडे के नेतृत्व में सभी जगह चेकिंग पॉइंट (Checking point) लगाए गए थे। पुलिस अधीक्षक को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि वारदात को अंजाम देने वाले शातिर बदमाश अम्बाह की तरफ बाइक लेकर गए हैं। पुलिस ने बदमाशों के हुलिए और बाइक के नंबर से पहचान कर आरोपियों को पकड़ने के लिए चेकिंग पॉइंट लगाकर सर्चिंग की तो अम्बाह के पास नहर की तरफ से बाइक पर दो युवक आते दिखाए दिए। जब पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो उन्होंने गोली चला दी। पुलिस ने भी जबावी कार्यवाही में गोली चलाई जो कि युवक के पैर में जा लगी। घायल युवक शातिर बदमाश रामप्रीत गुर्जर निकला। जिस पर एमपी (MP) यूपी (UP) और राजस्थान (Rajasthan) में करीब 50 से अधिक मामले दर्ज है। आरोपी कप पकड़ने के बाद अब पुलिस अन्य साथियों की तलाश में जुट गई है।

यह भी पढ़ें…300 इनामी बदमाशों को पकड़ने में छतरपुर पुलिस नाकामयाब, हत्या की वारदातों में इजाफा

चंबल आईजी (Chambal IG) मनोज कुमार शर्मा ने प्रेसवार्ता में बताया कि कुछ दिन पूर्व मुरैना में एटीएम कैश वेन को लूटने का प्रयास किया गया था। जिसमें एटीएम कैश वैन के कर्मचारियों ने बड़े ही साहस और बहादुरी को दिखाते हुए कैश वेन को लूटने से बचाया था। कर्मचारीयों ने बहुत ही अद्भुत साहस का परिचय देते हुए लूट के प्रयास को कामयाब नहीं होने दिया। और बदमाशों की साजिश को निष्क्रिय कर दिया। बदमाशों के पास हथियार भी थे लेकिन कर्मचारियों ने हिम्मत भी नहीं हारी और उनको रास्ते में पटक लिया था। इस बहादुरी की आम जनता ने और पूरे प्रदेश स्तर पर सराहना की गई। इसलिए पुलिस विभाग की ओर से आज कर्मचारियों का सम्मान समारोह किया गया है। आज कर्मचारियों को सम्मान पत्र और नगद राशि से सम्मानित किया गया है। जिसमें शातिर बदमाशों से लड़ने वाले एटीएम कैश वैन के सिक्योरिटी गार्ड किशनवीर सिकरवार को 31000 रुपए, ऑफीसर लोकेंद्र तोमर 11000 रुपए और दीपसिंह तोमर को 11000 रुपए और प्रशंसा पत्र देकर फूल मालाओं से स्वागत किया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ हंसराज सिंह और आरआई कृष्णपाल सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें…दिग्विजय सिंह का कटाक्ष- ‘भाजपा पहले राम के नाम पर चुनाव लड़ेगी, हार जाएगी तो एमएलए खरीद लेगी’