Morena : वैक्सीनेशन अभियान में अधिकारियों की लापरवाही आई सामने, कर्मचारियों को नहीं दिया खाना, भूखे पेट कर रहे काम 

मुरैना, संजय दीक्षित। मुरैना (Morena ) में कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान (Vaccination Maha Abhiyan) में अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां वैक्सीनेशन के लिए जनता को प्रेरित करने वाले कर्मचारियों को भूखे पेट ही अपनी ड्यूटी करना पड़ रहा है। उनके लिए खाने की कोई व्यवस्था ही नहीं की गई। जिसके बाद वहां मौजूद कर्मचारियों में काफी आक्रोश देखा गया।

यह भी पढ़ें…Indore Gang Rape : 12वीं की छात्रा को तीन युवकों ने बनाया अपनी हवस का शिकार, केस दर्ज

कर्मचारियों के लिए खाने की कोई व्यवस्था नहीं
जानकारी के अनुसार मुरैना में बुधवार को त्रिवेणी स्कूल में करीब 40 हजार लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज लगाने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। लेकिन कर्मचारियों की खाने पीने की व्यवस्था नहीं की गई। त्रिवेणी स्कूल में आई आशा कार्यकर्ताओं ने बताया कि सुबह 7:00 बजे से कोरोना महाभियान में स्वास्थ्य विभाग, शिक्षकों और आशा कार्यकर्ताओं और निगम के दरोगा की ड्यूटी लगाई गई है। जिसमें करीब 50 कर्मचारी ड्यूटी कर रहे है। सेंटर पर देखा गया है कि केवल 10 लोगों को ही भोजन वितरित किया गया है। अन्य लोगों के लिए भोजन की कोई व्यवस्था नहीं की गयी। जिस कारण कर्मचारियों में काफी आक्रोश है। इसके साथ ही के एस स्कूल सहित अन्य जगहों पर अव्यवस्था देखी गयी है।

कर्मचारियों में आक्रोश
वहीं कोरोना वैक्सीन लगाने आए प्रत्येक नागरिक के हाथ के पंजे के पीछे भी स्टांप की सील भी नहीं लगाई जा रही है। जहाँ टीकाकरण महाभियान में नवाचार में वैक्सीनेट हुए व्यक्तियों की वैक्सीनेट स्टांप के साथ फोटो भी ली जानी थी। इसे सोशल मीडिया पर वायरल करना था लेकिन उसकी भी किसी भी तरह की व्यवस्था केंद्रों पर नहीं की गई है। इसके साथ जिले में कहीं भी आईसी, बैनर की व्यवस्था नहीं की गई है। जिससे लोग वैक्सीन सेंटर पर पहुंच सकें। इन सारी अव्यवस्थाओं के चलते सभी कर्मचारियों में खासा आक्रोश दिखाई दिया।