Morena News: चैन स्नैचिंग और ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय, पुलिस बनी मूकदर्शक 

biker-chain-snatcher-in-sehore

मुरैना, संजय दीक्षित। मुरैना शहर में चैन स्नैचिंग और ठगी (Chain Snatching and Cheating)करने वाले बदमाशों की सक्रियता बढ़ती जा रही है और पुलिस मौन बनी हुई है। पिछले 5 दिन में करीब आधा दर्जन महिलाएं बदमाशों का शिकार हो गई किसी से शहर के बीचो-बीच गहने और रुपए ठग लिए तो किसी के गले से मंगलसूत्र  और चेन छीनकर बदमाश भाग गए। बदमाशों की शिकार हुई महिलाएं गुहार लगाने थाने तक पहुंची लेकिन पुलिस (Police)  ने बदमाशों को पकड़ना तो दूर इन महिलाओं की शिकायत पर एफआईआर (FIR)  दर्ज भी नहीं की।

मुरैना में पिछले कुछ दिनों में महिला अपराध में वृद्धि हुई है। चैन स्नेचिंग और ठगी करने वाला गिरोह (Chain Snatching and Cheating Gang)  शहर में सक्रिय होकर लगातार वारदात कर रहा है, लेकिन पुलिस (Police)पीड़ित महिलांओं की कोई सुनवाई नहीं कर रही। हालाँकि टीआई तर्क दे रही है कि कोई महिला शिकायत लेकर थाने तक नहीं आई है हम कैसे एफआईआर कर ले जबकि महिलाओं का कहना है कि वे  घंटों तक थाने में बैठी रही और रो-रोकर मदद की गुहार लगाकर वापस अपने घर के लिए चली गई।

चैन स्नैचिंग के मामले में सिर्फ एक एफआईआर दर्ज की गई है। वह भी इसलिए क्योंकि जिस महिला की चेन स्नैचिंग हुई थी उसके बेटे ने चैन स्नैचिंग करने वाली दो महिलाओं और एक छोटी बच्ची को रंगे हाथों पकड़ लिया था और पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया था। रामपुर गांव के पूर्व सरपंच की पत्नी अपने बेटे राजवीर सिंह के साथ रिक्शा में बैठकर महादेव नाके से बेरियर की तरफ जा रही थी। तभी शुक्ला होटल के पास उनके गले से दो महिलाओं ने चेन स्नेचिंग की और उन 2 महिलाओं के कब्जे से चेन मिली और राजवीर ने पकड़कर  पुलिस के हवाले कर दिया था।
अगर घटनाक्रम देखा जाए तो 5 फरवरी को नेहरू पार्क के पास ई रिक्शा में बैठकर जा रही महिला के गले से जंजीर खींचकर बदमाश भाग गए, 8 फरवरी को जिला पंचायत रोड पर व्यवसाई की पत्नी से 22000  रुपये , मोबाइल, सोने की अंगूठी को ठगी करने वाले बदमाश नौ दो ग्यारह हो गए, 9 फरवरी को चुंगी नाका रोड पर कियॉस्कर वाले दुकानदार से डेढ़ लाख की लूट की गई थी, जिसमें एक आरोपी को धौलपुर पुलिस ने पकड़ लिया, 9 फरवरी की शाम गर्ल्स स्कूल रोड से महिला का मंगलसूत्र भी छीन लिया गया, 11 फरवरी की दोपहर बैरियर के पास बस स्टैंड परिसर में महिला के गले से सोने की जंजीर और मंगलसूत्र छीन कर भाग गए और 11 फरवरी की शाम को ही बेरियल पर एक महिला का पर्स  छीनकर बदमाश भाग गए थे। इन भागे गए बदमाशों के बारे में पुलिस ने अभी तक कोई भी सुराग नहीं लगाया है।

महिलाओं से हो रही चैन स्नेचिंग और लूट की वारदात से महिलाएं डरी और सहमी सी दिखाई दे रही है ।उनको डर है कि कहीं बाजार जाते समय उनका भी मंगलसूत्र कहीं कोई बदमाश छीन कर भाग  न जाए। अब देखना यह है कि मंगलसूत्र और चैन स्नेचिंग के मामले में फरार आरोपियों को पुलिस कब तक पकड़ती है, या फिर चेन स्नेचिंग वाली गैंग शहर में सक्रिय होकर धड़ल्ले से वारदात को अंजाम देने में सक्रिय होती है।