Morena News : सबलगढ के तीन गांवों में फैला हैजा, आधा सैकड़ा बच्चे बीमार

डॉक्टरों की टीम गांवों में पहुँची

मुरैना,संजय दीक्षित। मुरैना (morena) जिले के सबलगढ़ तहसील के 3 गांव में अचानक बच्चे बीमार होना शुरू हो गए, गुरुवार को बच्चों को उल्टी और दस्त (vomiting and diarrhea) की शिकायत के साथ ग्रामीण अस्पताल लेकर पहुँचे। जहाँ बताया गया हैं कि लगभग 15 से 30 बच्चे बीमार हुए है। सुबह 18 बच्चों को अस्पताल लाया गया है। जिनका अस्पताल में उपचार जारी है। वहीं तीन बच्चों को जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया है।

यह भी पढ़े…Apple को पछाड़कर यह बनी दुनिया की नंबर वन कंपनी

Morena News : सबलगढ के तीन गांवों में फैला हैजा, आधा सैकड़ा बच्चे बीमार

जानकारी के अनुसार हुआपुरा, दंते पुरा तथा चौक पुरा में अज्ञात कारणों के चलते मल्लाह जाति के 15 से 30 बच्चे गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं। सभी बच्चे उल्टी और दस्त से पीड़ित है। जिसमें से 18 बच्चे अभी तक सिविल अस्पताल लाए गए हैं। जिनका उपचार किया जा रहा है। तीन बच्चों की ज्यादा हालात खराब होने पर उन्हें को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया।

यह भी पढ़े…MP : हाई कोर्ट ने उम्मीदवारों को दी बड़ी राहत, मिलेगा लाभ, 1255 पदों पर होगी भर्ती, रजिस्ट्रार को नोटिस जारी

वहीं अन्य बच्चों को भी ग्रामीणों द्वारा अस्पताल में लाया जा रहा है। एक साथ इतनी तादात में बच्चों के बीमार होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम गांवों के लिए रवाना हो गई। जहां बच्चों के बीमार होने के कारण का पता लगाया जाएगा मौके पर पहुंचकर बच्चों का उपचार किया जा रहा है और स्वास्थ्य विभाग की टीम गांवों कर लिए रवाना हो चुकी है। जहाँ खाने और पानी के सेम्पल लिए जा रहे है। बीमार बच्चों को गांव में भी दवाई दी जा रही है। बीमार होने की वजह गर्मी भी हो सकती है और फ़ूड पॉयजनिग भी। जांच के बाद स्पस्ट हो जाएगा।