Morena News: जिला अस्पताल में खुलेआम मोबाइल से नर्सिंग के परीक्षार्थी कर रहे धड़ल्ले से नकल, कॉलेज संचालक की बड़ी लापरवाही

मुरैना, संजय दीक्षित। मुरैना जिले के नर्सिंग कॉलेजों की प्रायोगिक परीक्षा किस तरह से होती है। यह नजारा जिला अस्पताल में शुक्रवार को देखने को मिला। जहां काफी संख्या में छात्र-छात्राएं मोबाइल से देखकर प्रायोगिक परीक्षा दे रहे थे। कई छात्र तो गूगल पर सर्च करने के बाद सवालों के जवाब तलाश रहे थे। बता दें कि नर्सिंग के छात्र- छात्राओं की जिला अस्पताल में प्रायोगिक परीक्षाएं चल रही हैं। उसमें परीक्षार्थी मोबाइल से नकल कर रहे थे।

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 2 अप्रैल 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

वहीं परीक्षार्थियों से बात करने से पता चला कि जिले में कई नर्सिंग कॉलेज में कागज संचालित किए जा रहे हैं, जिन्हें कोई देखना वाला नहीं हैं। छात्र छात्राओं से बातचीत की तो कुछ तो ऐसे थे, जिनको अपने कॉलेज का नाम तक नहीं पता था और अधिकांश ऐसे थे, जिनको यह नहीं पता था कि उनका जिस कॉलेज में प्रवेश है, उसकी बिल्डिंग कहां पर स्थित है। जिले में दर्जनों नर्सिंग कॉलेज संचालित हैं। लेकिन बिल्डिंग मुश्किल से आधा दर्जन कॉलेजों के पास ही है, अन्य कॉलेज कागजों में संचालित किए जा रहे हैं।


About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya