Morena News: सिलबिला गांव के गेहूं के खेतों में लगी भीषण आग, कई क्विंटल गेहूं जलकर खाक

भीषण गर्मी के चलते गेहूं के खेत में लगी आग ने सिलबिला गांव में उग्र रूप धारण कर लिया। जिसके बाद आसपास के किसानों में अफरा-तफरी मच गई।

मुरैना, संजय दीक्षित। भीषण गर्मी के चलते गेहूं के खेत में लगी आग ने सिलबिला गांव में उग्र रूप धारण कर लिया। जिसके बाद आसपास के किसानों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया है। जानकरी के अनुसार बता दें कि रिठौरा थाना क्षेत्र के सिलगिला गांव में रविवार की दोपहर खेतों में आग लग गई। आग लगने से आसपास के लोगों में अफरातफरी मच गई।

यह भी पढ़ें – यह है वे हेल्दी फूड्स जिससे आपका पेट भी भर जाएगा, पोषण भी मिल जाएगा और आप मोटे भी नहीं होंगे

आग इतनी भीषण थी कि आग ने कुछ ही देर में कई बीघा खेतों को आग ने अपने चपेट में ले लिया। बता दें कि सूखी गेहूं की फसल होने से यह आग लगातार बढ़ती जा रही है। स्थिति यह है कि आग की अधिक चपेट होने से आग बुझाने के लिए इसके नजदीक भी जाना मुश्किल हो गया है। सूचना मिलते ही रिठौरा थाना पुलिस और कलेक्टर एसपी मौके पर पहुंच गए है। वहीं आग अधिक लगने के कारण अन्य फायर ब्रिगेड को भी सूचना कर दी गई है।

यह भी पढ़ें – Morena News: ठेकेदार के बेटे को घर में घुसकर बदमाशों ने मारी गोली, जिला अस्पताल में भर्ती

बताया गया है कि आग इतनी भयानक है कि आसमान में धुंआ के गुब्बार उठते हुए दिखाई देख रहे हैं, वहीं खेतों में बने ग्रामीणों के घरों में बंधे पशुओं को भी छोड़ा जा रहा है, जिससे की ज्यादा हानि न हो। ग्रामीणों की हिम्मत नही हो रही कि आग के आसपास जाकर आग को बुझा सकें। ग्रामीणों ने आग को बुझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन आग को बुझाने में सफल नही हो सके और फायर ब्रिगेड की गाड़िया भी लगातार कोशिश कर रही हैं लेकिन आग आसपास के खेतों में फैलती नजर आ रही हैं।

यह भी पढ़ें – वे भारतीय फिल्में जिसने दुनिया भर में रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है

वही आग बुझाने के लिए करीब मुरैना ,ग्वालियर, भिंड,गोरमी और मेहगांव से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया है। मौके पर पहुंचकर कलेक्टर व एसपी ने आग का मौका मुआयना किया और संबंधित किसानों को मुआवजा देने की बात कही गई है।