Morena News : पुलिस ने 17 माह पुराने अंधे कत्ल का किया खुलासा, महिला समेत तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने तीनों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। इन तीनों पर 5-5 हजार रूपये का इनाम पुलिस अधीक्षक द्वारा घोषित किया गया था।

Amit Sengar
Published on -
morena news

Morena News : कहते हैं इश्क व मुश्क छिपाये नहीं छिपते, इनको छिपाने की कोशिश अधिकांशत गले पड़ते ही दिखाई देती है। इसे चरितार्थ होते देखा जा रहा है। जब मुरैना पुलिस ने 1 वर्ष 5 माह पुराने एक अंधे कत्ल का खुलासा किया है। इस पूरे मामले में पुलिस ने महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि जिले के माताबसैया थाना क्षेत्रान्तर्गत कोतवाल बांध के किनारे झाडियों में 1 नवम्बर 2022 को अज्ञात महिला का शव मिला। काफी मशक्कत के बाद महिला की पहचान सीमा खान पत्नी अनवर उर्फ पप्पन खान उम्र 28 साल निवासी स्टोन पार्क पुरानी छावनी ग्वालियर के रूप में हुई। मृतिका की मां करीमन, भाई वकील व आशीन खान ने सीमा खान के रूप में पहचान करते हुए बताया कि वह अपने पति पप्पन खान को छोडकर ‘स्टोन पार्क पुरानी छावनी ग्वालियर निवासी एक अन्य व्यक्ति के साथ रहने लगी। काफी समय तक एक साथ के रहने के बाद सीमा ने उक्त व्यक्ति से शादी करने के लिये कहा, जिस पर लड़ाई झगड़ा के बाद सीमा की मारपीट कर दी। मृतिका के परिजनों ने उक्त व्यक्ति पर हत्या का संदेह व्यक्त किया। तभी से संदेही व्यक्ति की तलाश समय समय पर की जा रही थी। दो दिवस पूर्व पुलिस को जरिये मुखबिर सूचना मिली कि उपरोक्त व्यक्ति मुरैना की सविता का पुरा की श्रीराम कॉलोनी में किराये से रह रहा है और मकान खाली कर कहीं और जाने की योजना बना रहा है। पुलिस ने सूचना के आधार पर संदेही को हिरासत में ले लिया। कड़ी पूछताछ के बाद स्वीकार किया कि लगभग 25 अक्टूबर 2022 को सीमा खान ने निवास पर आकर अभद्रता करते हुये चप्पल से मारपीट कर मेरी बेइज्जती कर दी।

मोहल्लेवासियों के सामने हुई बेइज्जती का बदला लेने के लिये अपनी पत्नी व पुत्र के साथ योजना बनाकर 31 अक्टूबर को सीमा खान को ग्वालियर से सीधा कोतवाल बांध पर लाया, यहां तीनों ने मिलकर सीमा खान की मारपीट करते हुये पत्नी के दुप्पटे से गला दबा दिया। सीमा की मृत्यु होने पर झाडियों में शव फेंक दिया। तभी से वह अपना ग्वालियर स्थित मकान छोडकर इधर-उधर किराये से रह रहा था। पुलिस ने तीनों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। इन तीनों पर 5-5 हजार रूपये का इनाम पुलिस अधीक्षक द्वारा घोषित किया गया था। थाना माताबसैया प्रभारी जयपाल गुर्जर सहित उनकी टीम ने मामले का खुलासा करने में सफलता हासिल की है।

मुरैना से नितेन्द्र शर्मा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News