Morena News: महिला सरपंच व सचिव में हुई हाथापाई, थाने पहुंचा मामला

मामला सामने आया है मुरैना जिले (Morena District) से, जहां एक महिला सरपंच द्वारा गांव के सचिव पर प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है।

मुरैना, नितेंद्र शर्मा। प्रशासन द्वारा सरपंच (Sarpanch) और पंचायत सेक्रेटरी (Panchayat Secretary) को इसलिए रखा जाता है ताकि वह गांव वालों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण कर सकें और उनकी मदद कर सकें। वहीं जब यही लोग अगर आपस में लड़ भेजें तो ऐसे में गांव का विकास तो दूर की बात है गांव में समस्याएं अपने आप ही बढ़ने लगेंगी। ऐसा ही एक मामला सामने आया है मुरैना जिले (Morena District) से, जहां एक महिला सरपंच द्वारा गांव के सचिव पर प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है।

यह भी पढ़ें…Jabalpur News : शराब के नशे में धुत युवक पहुंचा आत्महत्या करने तिलवारा घाट, फिर हुआ ये…!

पूरा मामला है जिले कि अंबाह तहसील की जनपद पंचायत के ग्राम खड़िया बेहड़ का। जहां महिला सरपंच राधा रानी के द्वारा सचिव हरेंद्र सिंह तोमर पर आरोप लगाया गया है कि हरेंद्र सिंह तोमर 7 वर्ष से महिला सरपंच राधा रानी के संग अश्लील अभद्र व्यवहार करता रहा है। राधा रानी के अनुसार हरेंद्र सिंह आए दिन बदतमीजी व गाली गलौज करता है। राधा रानी ने हरेंद्र सिंह पर आरोप लगाया है कि वह रात को वीडियो कॉल कर उसे परेशान करता है। महिला सरपच ने आगे बताया कि सचिव अपने पास अंबाह की बात भी कहता है, कभी-कभी उसकी बेटी जब फोन उठाती है तो उससे भी अश्लील बात कर उसके साथ भी गाली गलौज करता है। इसके चलते कई बार महिला सरपंच व उसके पति ने सचिव को समझाने की कोशिश भी की परंतु और तब भी अपनी आदतों से बाज नहीं आता। राधा रानी द्वारा बताया गया के पूर्व में इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की गई परंतु कोई हल नहीं निकला।

Morena News: महिला सरपंच व सचिव में हुई हाथापाई, थाने पहुंचा मामलाMorena News: महिला सरपंच व सचिव में हुई हाथापाई, थाने पहुंचा मामला

कुर्सी सर पर मारी
महिला सरपंच ने बताया की 3 तारीख को दोपहर 3:00 बजे यह करीब जब वह बाढ़ पीड़ितों की सहायता राशि के संबंध में जानकारी मालूम करने के लिए अंबाह ब्लॉक मैं पहुंची तब सचिव हरेंद्र सिंह ब्लॉक में ही मौजूद था। सरपंच द्वारा जानकारी के बारे में पूछे जाने पर सचिव ने सरपंच से गाली देना शुरू कर दिया। बात इतनी बढ़ गई कि वह हाथापाई तक पर आ गई। महिला सरपंच द्वारा आरोप लगाया गया है कि बगल में पड़ी हुई कुर्सी उठाकर सचिन ने महिला सरपंच के सिर में दे मारी। जिससे वह काफी चोटिल हुई। इस मामले की शिकायत अंबाह थाने में की गई महिला सरपंच द्वारा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई।

यह भी पढ़ें…Bhind News: परिवार परामर्श में जिले का महिला थाना बना नंबर 1

फरियादी महिला द्वारा बताया गया इस मामले की शिकायत लिखित में जिला डीएम जिला पंचायत सीईओ और जिला एसपी को दी गई है। हमारी समाज में महिलाओं के लिए एक सम्मान का स्थान बना हुआ है अब देखना यह है कि इस प्रताड़ित महिला को इंसाफ मिलता है या नहीं।