Morena News : भगवान परशुराम के जयकारों से गूंजा शहर, निकला भव्य चल समारोह

Morena News : मुरैना में आज भगवान परशुराम का प्रकट्य दिवस धूमधाम से मनाया गया। भगवान परशुराम की जंयती पर सभी समाज के लोगों ने पूरे उत्साह और उमंग के साथ चल समारोह का आयोजन किया था। इस चल समारोह में ब्राह्मण समुदाय के साथ ही सभी समाज के लोगों ने अपनी सहभागिता की। शहर में भगवान परशुराम की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। भगवान परशुराम के जन्मोत्सव पर सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शहर के मुख्य मार्गों पर निकले चल समारोह का जगह-जगह सभी वर्ग के लोगों ने स्वागत किया।

देर शाम को भीमराव आम्बेडकर स्टेडियम से निकलकर मुख्य मार्गों से होते हुए बड़ोखर भगवान परशुराम मंदिर पर समापन हुई। शोभायात्रा में ब्रह्माण समाज सहित सभी धर्म के लोग धर्म ध्वजा के साथ उत्साह से निकले। शास्त्रों पर प्रतिबंध होने के कारण शास्त्रों का प्रदर्शन नहीं किया गया। कुछ लोग प्रतीकात्मक फरसा, गदा और घोटा लेकर चल रहे थे। डीजे पर धार्मिक गानों पर युवा नाचते गाते हुए चल रहे थे जुलूस में भारी संख्या में जन भागीदारी देखने को मिली।

Morena News : भगवान परशुराम के जयकारों से गूंजा शहर, निकला भव्य चल समारोह

Morena News : भगवान परशुराम के जयकारों से गूंजा शहर, निकला भव्य चल समारोह

इस भव्य चल समारोह में का जगह-जगह समाज सेवी संगठनों और प्रतिष्ठानों द्वारा स्वागत किया गया। जन्मोत्सव के जुलूस में बाहर से आए कलाकारों ने समा बांध दिया। इस मौके पर जरेरुआ सरकार के महामंडलेश्वर हरिदास नागाजी महाराज भी शामिल हुए और उन्होंने भगवान परशुराम के चरणों में सिर झुका कर उनका आशीर्वाद भी मांगा।

मुरैना से नितेंद्र शर्मा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News