Morena News : विहिप ने सेंट मैरी स्कूल के खिलाफ छेड़ा आंदोलन, स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग

Morena News : अभी कुछ दिन पहले मुरैना सिविल लाइन थाना क्षेत्र के पिपरी पुरा के पास नेशनल हाईवे 44 पर स्थित सेंट मैरी स्कूल में मध्य प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य निवेदिता शर्मा के द्वारा स्कूल में निरीक्षण के दौरान स्कूल के प्राचार्य के कक्ष में कई आपत्तिजनक सामग्रियां पुलिस के द्वारा बरामद की गई। जिस पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए स्कूल को स्कूल को कर दिया गया है। वहीं इस पूरे मामले में आक्रोश जताते हुए विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल ने अपनी मांगों को लेकर मुरैना कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है।

यह है पूरा मामला

विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल का कहना है कि आरोपी सेंट मेरी प्रिंसिपल की जो स्कूल चलाने की प्रणाली है वह हमारी भारतीय संस्कृति के लिए कुठाराघात है। इस मामले में कार्रवाई के चलते स्कूल की हमेशा के लिए मान्यता समाप्त हो साथ ही जिस जमीन पर यह स्कूल बना है उनके सभी दस्तावेजों की जांच करते हुए इनसे जुड़े शिक्षक शिबू एवं न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में ईसा मसीह सेंटर संचालक बीनू को भी इस प्रशासन की कार्रवाई में शामिल कर आरोपी बनाया जाए।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”