Morena News : जनशिक्षक का रिश्वत मांगते वीडियो हुआ वायरल

मुरैना विकासखण्ड अंबाह में पदस्थ एक जनशिक्षक का खुलेआम रिश्वत मांगने का वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रहा है। वीडियो सामने आने के बाद संबंधित जनशिक्षक के विरुद्ध बीआरसी (Block Resource Centre) अंबाह ने प्रतिनियुक्ति से हटाए जाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखा है।

मुरैना,संजय दीक्षित। मुरैना विकासखण्ड अंबाह में पदस्थ एक जनशिक्षक का खुलेआम रिश्वत मांगने का वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रहा है। वीडियो सामने आने के बाद संबंधित जनशिक्षक के विरुद्ध बीआरसी (Block Resource Centre) अंबाह ने प्रतिनियुक्ति से हटाए जाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखा है।

यह भी पढ़ें…Damoh News: विधायक रामबाई बोली- तो शाम को हमारी लाश उठाने भी आ जाना

जानकारी के अनुसार बुधवार 17 मार्च को सीएसी भगवान सिंह करोरिया शासकीय प्राथमिक विद्यालय कुथियाना पहुंचें थे। जहां उनके द्वारा संकुल केन्द्र शास. उमावि कुथियाना के प्राचार्य की ओर से कारण बताओ नोटिस का हवाला देते हुए अनुपस्थित पाए गए। भगवान सिंह करोरिया ने शिक्षक प्रकाशचंद्र धाकड़ से दो हजार रूपये रिश्वत की मांग की गई। शिक्षक धाकड़ के मना करने पर सीएसी ने उच्चस्तर पर कार्रवाई का भय दिखाते हुए धमकाना शुरू कर दिया। उसके द्वारा रिश्वत के पैसों का एक हिस्सा संकुल प्राचार्य तक पहुंचानें की बात भी कही। इस दौरान सीएसी करोरिया द्वारा इससे पहले अलग-अलग मामलों में ली गई रिश्वत का बखान भी किया। वायरल हो रहे वीडियो में अंतत: मामला 2 हजार रूपये की रिश्वत मेें निपट गया। वायरल हो रहे वीडियो की जानकारी जैसे ही बीआरसी बिंदुसार सिंह तोमर को लगी तो उन्होंने सीएसी करोरिया के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए प्रतिनियुक्ति से हटाए जाने को वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखा है।

संकुल प्राचार्य की मिलीभगत से चल रहा था रिश्वत का धंधा
वायरल वीडियो में सीएसी करोरिया द्वारा रिश्वत की रकम का एक हिस्सा संकुल प्राचार्य को पहुंचाना भी स्वीकार किया है। जिससे जाहिर होता है कि संभवत: रिश्वतखोरी का यह धंधा संकुल प्राचार्य की मिलीभगत से चल रहा था। अब देखना है कि रिश्वत मांगने वाले जनशिक्षक के खिलाफ क्या कार्यवाही होती है या फिर रिश्वत का खेल यूं ही चलता रहेगा।

यह भी पढ़ें…Promotion: मप्र में अब इन पुलिसकर्मियों को मिली पदोन्नति, यहां देखें लिस्ट