मुरैना पुलिस ने पांच अंतराज्यीय वाहन चोरों को किया गिरफ्तार, 36 मोटरसाइकिलें बरामद

पुलिस द्वारा पकड़े गए अंतराज्यीय 5 चोरों के कब्जे से गई 36 मोटरसिकिलें बरामद की है । जिनकी कीमत करीब 30 लाख रुपए बताई गई है।

मुरैना, संजय दीक्षित। मुरैना (morena) में पुलिस (police) ने पांच वाहन चोरों (vehicle thieves) को पकड़ने में सफलता हासिल की है। साथ ही आरोपियों की निशानदेही बात चोरी के 36 मोटरसाइकिलें (motorcycles) भी जब्त किए है । जिनकी अनुमानित कीमत 30 लाख रुपए बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें…Raj Kundra Pornography Case : क्राइम ब्रांच ने सौंपी 1500 पन्नों की चार्जशीट

गौरतलब है कि मुरैना में लगातार हो रही वाहन चोरी की वारदातों से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए थे। जिसके बाद पुलिस द्वारा चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए टीम गठित की गई। पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायसिंह नरवरिया के द्वारा सभी थाना प्रभारियों को दिशा निर्देश दिए गए। जिसके तहत अलग-अलग टीम बनाकर आरोपियों की धरपकड़ के लिए अलग-अलग जगहों पर चेकिंग पॉइंट लगाए गए।

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी शैलेंद्र गोविंद को मुखबिर की सूचना मिली थी कि अंबाह बाईपास पर कुछ लोग चोरी की बाइक लेकर उन्हें बेचने की फिराक से खड़े हुए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस टीम उनके बताए हुए जगह पर पहुंची। जहां मुख्य द्वारा बताए गए हुलिए के मुताबिक वहां खड़े लोगों से बाइक के कागज मांगे गए। जिसके बाद चोरों द्वारा किसी भी तरह के कागजात होना नहीं बताया गया। पुलिस ने आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने अपना जुर्म कबूला और 36 मोटरसाइकिलों को चोरी करना स्वीकार किया।

चोरों की निशानदेही पर पुलिस ने उन्हें साथ ले जाकर घरों एवं पेड़ों से करीब 36 मोटरसाइकिलें बरामद करने में सफलता हासिल की। पकड़े गए चोरों ने बताया कि वह भिंड, मुरैना और ग्वालियर में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करते थे। बाद में राजस्थान, यूपी और अन्य प्रांतों में उन्हें चार 4-4 हजार रुपए में बेच दिया करते थे। वहीं पुलिस ने आरोपियों के पास से चाबियों के गुच्छे, लोहे की कील भी बरामद की है जो आरोपी गाड़ियों का लॉक तोड़ने में इस्तेमाल करते थे। पुलिस द्वारा पकड़े गए अंतराज्यीय 5 चोरों के कब्जे से गई 36 मोटरसिकिलें बरामद की है । जिनकी कीमत करीब 30 लाख रुपए बताई गई है।

मुरैना पुलिस ने पांच अंतराज्यीय वाहन चोरों को किया गिरफ्तार, 36 मोटरसाइकिलें बरामद मुरैना पुलिस ने पांच अंतराज्यीय वाहन चोरों को किया गिरफ्तार, 36 मोटरसाइकिलें बरामद

यह भी पढ़ें… Ujjain News : महज इस बात को लेकर क्लास में छात्र को मारा चाकू, परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लगाए आरोप