Online Loan App के चक्कर में फंसा मुरैना का युवक, उसकी पत्नी के न्यूड एडिट वीडियो रिश्तेदारों को भेजे

मुरैना, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश मे इन दिनों एक के बाद एक मामलें मोबाइल एप से लोन लेने के बाद प्रताड़ित करन के सामने आ रहे है हालांकि इन मामलों को लेकर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा गूगल को चेतावनी दे चुके है वही इंदौर क्राइम ब्रांच ने भी गूगल को लगभग 88 लोन एप हटाने का पत्र जारी किया है, फिलहाल इंदौर में पूरे परिवार के इसी लोन एप से लोन लेने के बाद प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर लेने का मामला सामने आया था अब ताज़ा मामला मुरैना का है, मुरैना जिले के महावीरपुरा में  मोबाइल लोन एप ‘सागा पॉकेट’ एप्लिकेशन के चक्रव्यूह में फंसकर पति-पत्नी पिछले 10 दिन से परेशान हैं। एप संचालक ने पत्नी के एडिट न्यूड वीडियो पति की फोन लिस्ट में सभी को सेंड कर दिए है।

यह भी पढ़ें… Online Loan App की जांच के आदेश, गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा बोले – गाइड लाइन के उल्लंघन पर होगी जेल

पति ने बताया कि उनके मोबाइल पर लोन के लिए मैसेज आया। उन्होंने लिंक को क्लिक किया, इसके बाद वे लगातार लोन एप के जाल में फंसते चले गए। उन्हें जबरन 2750 रुपए का लोन दे दिया गया और बदले में पांच हजार की मांग की जा रही है और न दे पाने की स्थिति में एप वालों ने युवक की पत्नी की फोटो एडिट करके उसे न्यूड वीडियो के साथ जोड़कर उनके रिश्तेदारों को भेजना शुरू कर दिया। मोबाइल में जितने भी कॉन्टैक्ट नंबर है, उन सभी को फेक न्यूड वीडियो भेजा गया, इस घटना से पूरा परिवार बेहद आहत है। 

यह भी पढ़ें… MP : Online Loan App मामला, गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा की सख्ती के बाद गूगल की कार्रवाई

पूरा मामला 

17 अगस्त की बात है। मैं अपनी पत्नी का मोबाइल चला रहा था। अचानक मोबाइल पर सागा पॉकेट एप्लिकेशन नाम का एप डाउनलोड हो गया। एप पर जैसे ही क्लिक किया, मोबाइल कॉन्टैक्ट लिस्ट व फोटो एक्सेस की अनुमति मांगी गई। ओके करता चला गया। इसके बाद आधार नंबर मांगा तो दे दिया। 19 अगस्त रात 11 बजे उनकी पत्नी के बैंक खाते में 2750 रुपए जमा हो गए। बैंक खाते में पैसे आने के ठीक चार दिन बाद 23 अगस्त को सागा पॉकेट एप एप्लिकेशन की तरफ से मोबाइल नंबर-6900528460 से एक महिला फोन करती है कि आपने पांच हजार रुपए का लोन लिया है, आप उसे भर दें। मैंने कहा कि खाते में तो सिर्फ 2750 रुपए आए हैं, तो पांच हजार रुपए क्यों भरें। अगर आप चाहें तो आपके 2750 रुपए वापस कर देते हैं। लेकिन महिला लगातार 5 हजार रुपए भरने की बात कहती रही। अगले दिन 24 अगस्त को फिर फोन आया कि रुपए नहीं भरे तो तुम्हारी पत्नी की फोटो एडिट करके न्यूड फोटो व विजुअल तुम्हारे रिश्तेदारों को भेजे जाएंगे। मामला सामने आने के बाद युवक पुलिस में पहुंचा लेकिन पुलिस वालों ने उसे चलता कर दिया।

रिश्तेदारों को भेजे फोटो-वीडियो
हद तब हो गई जब युवक ने पैसे नहीं भरे तो  एप संचालकों ने उसकी पत्नी की फोटो एडिट करके न्यूड विजुअल युवक के मोबाईल में फ़ीड सभी नंबरों पर भेजने शुरू कर दिए, जैस ही यह वीडियो रिश्तेदारों के मोबाईल में पहुंचे सभी ने युवक को फोन लगाया, यह सुनकर युवक बेहद घबरा गय उसने फौरन लोन के 2750 रुपये वापस किए लेकिन 25 अगस्त को फिर मोबाइल नंबर +31649616812 से फोन आया और पैसों की मांग की जाने लगी। इसके बाद 27 अगस्त को फिर से फोन नंबर +918358097801 से कॉल आया और पैसों की मांग के साथ गालियां दी गईं। इसके बाद 4 सितंबर को फिर से मोबाइल नंबर +6289602661145 से कॉल आया और धमकी दी गई। लगातार आ रही धमकियों और फोटो-वीडियो भेजे जाने से पति-पत्नी परेशान हो चुके हैं। पीड़ित दम्पत्ति पुलिस के पास पहुंचे लेकिन यहाँ भी सिवाये आश्वासन देने के उन्हे पुलिस ने कुछ नहीं किया और चलता कर दिया। अब पीड़ित परिवार अपनी जान देने की बात कह रहा है। फिलहाल पुलिस जिस अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए गए है उसका पता लगा रही है।