MP News : बाल संरक्षण आयोग को मिशनरीज स्कूल पर क्यों मारना पड़ा छापा? जानें पूरा मामला

Morena News : मुरैना जिले के एक स्कूल से एक बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है, जहां मध्यप्रदेश बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष निवेदिता शर्मा ने स्कूल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि स्कूल के फादर का निवास बच्चों के क्लासरूम के बिल्कुल बगल में है। जिससे क्लासरुम में सीधा आया जा सकता है। जब फादर के कमरे की तलाशी ली, तो वहां से शराब की बोतलें समेत बेहद आपत्तिजनक चीजें मिलीं। जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए स्कूल को सील कर दिया है।

यह है पूरा मामला

बता दें कि मध्यप्रदेश बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष निवेदिता शर्मा ने महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों व जिलाशिक्षाधिकारी व पुलिस के साथ सेंट मेरी स्कूल में निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि स्कूल के फादर डायनोसियस आर्बी का निवास स्कूल से लगा हुआ है। क्लासरूम में फादर के निवास से सीधा जाया जा सकता है। इस पर उन्हें शक हुआ। पुलिस की मदद से उन्होंने फादर के निवास की तलाशी ली, तो वहां करीब आधा दर्जन से अधिक अंग्रेजी शराब की महंगी बोतलें और कंडोम के पैकेट मिला। इस सामग्री को देख निवेदिता शर्मा हैरत में पड़ गईं। इसके बारे में जब प्रिंसिपल से पूछताछ की गई तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी शराब की बोतलों समेत आपत्तिजनक सामग्री को जब्त कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में कलेक्टर के आदेश पर जिला शिक्षा अधिकारी एके पाठक द्वारा स्कूल को सील करने की कार्रवाई भी की गई है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”