MP News : लापरवाही पर बड़ा एक्शन, 137 कर्मचारियों के वेतन काटे, 6 तत्काल प्रभाव से निलंबित

Kashish Trivedi
Published on -
up new today

MP Suspend Employees, MP Suspended Officers, MP News  : प्रदेश के लापरवाह अधिकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। बड़ी संख्या में अधिकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई की जा रही है। वही मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं। काम ना करने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त एक्शन लिया जाए। इसी बीच एक सौ से अधिक कर्मचारियों के वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं। कार्य में लापरवाही को देखते हुए उन्हें यह सजा दी गई है।

137 मीटर वाचकों के वेतन काटने के निर्देश 

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने उपभोक्ताओं की मीटर रीडिंग में लापरवाही के आरोप में सेवा प्रदाता कंपनी के माध्यम से कार्यरत मुरैना के 137 मीटर वाचकों के वेतन काटने के निर्देश दिए हैं। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के महाप्रबंधक पीके शर्मा ने कहा कि उपभोक्ता के परिसर में स्थापित मीटर की फोटो मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने और गलत मीटर रीडिंग करने के कारण मीटर वाचकों पर सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद कंपनी द्वारा 137 मीटर वाचकों के वेतन काटने की कार्रवाई की गई है।

की जाएगी सख्त कार्रवाई

कंपनी ने अधिकारी कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि उपभोक्ताओं के परिसर में लगे मीटर का वाचन एक्यूरेसी के साथ किया जाए और मीटर रीडिंग के आधार पर ही उपभोक्ता को विद्युत देयक दिए जाए। ऐसा नहीं करने वाले अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

6 पुलिसकर्मियों को किया गया निलंबित 

दूसरी तरफ मंदसौर में बड़ी कार्रवाई की गई है। संसदीय क्षेत्र के नीमच मंदसौर जावरा में अफीम उत्पादन के साथ अवैध मादक द्रव्यों की भी तस्करी बड़े पैमाने पर हो रही है। नारकोटिक्स सहित पुलिस की धरपकड़ भी जारी है। वहीं इसी अवैध मादक पदार्थ की तस्करी के मामले में मध्यप्रदेश और राजस्थान सीमांत जिले के इनामी कुख्यात तस्कर कमल राणा की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ हुई। जिसमें राजस्थान पुलिस ने नीमच जिले के छह पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध बताई थी। नीमच पुलिस अधीक्षक अमित तोलानी द्वारा तत्काल प्रभाव से सभी छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

वही विभिन्न थानों में पदस्थ पुलिसकर्मियों के जांच की कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि सालों से तस्करी में संलिप्त कमल राणा-उसके साथी द्वारा मादक द्रव्यों के अंतर प्रांतीय स्तर पर तस्करी की जा रही थी। वही नारकोटिक्स सहित पुलिस को आरोपी की तलाश थी। गत दिनों उसकी गिरफ्तारी हुई है। जिसके बाद पूछताछ में मध्यप्रदेश के नीमच जिले के 6 पुलिसकर्मियों के कनेक्शन मिले थे। जिस पर एसपी तोलानी द्वारा पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।

जिन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया। उसमें कार्यवाहक प्रधान आरक्षक रघुराज सिंह महिला थाना नीमच, कार्यवाहक प्रधान आरक्षक रामप्रसाद शर्मा थाना जीरन, कार्यवाहक प्रधान आरक्षक रफीक खान थाना भगाना, आरक्षक रामप्रसाद पाटीदार थाना जीरन और आरक्षक अजीज खान पुलिस लाइन के अलावा आरक्षक देवेंद्र चौहान पुलिस लाइन भी संदिग्ध भूमिका में थे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News