Morena News: चंबल के बीहड़ों में पुलिस की कार्रवाई, 10 करोड़ रुपए के अफीम पौधे जब्त

सबलगढ़ थाना पुलिस ने 60 क्विंटल अफीम के पौधे जब्त किए हैं। जिनकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपए अंकित की गई है।

Morena News

मुरैना, संजय दीक्षित। पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे (Superintendent of Police Sunil Kumar Pandey) और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉक्टर हंसराज सिंह के निर्देशन में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी (Illegal drug smuggling) करने वालों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में सबलगढ़ थाना पुलिस ने 60 क्विंटल अफीम के पौधे जब्त किए हैं। जिनकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपए अंकित की गई है।

जानकारी के अनुसार सबलगढ़ थाना प्रभारी नरेंद्र शर्मा को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि चंबल के बीहड़ों में गेंहू और सरसों के बीच अफीम की फसल की जा रही है। मुखबिर की सूचना पर जांच पड़ताल के दौरान मौके पर जाकर देखा कि चोखपुरा, अलीपुरा मौजा के लोग सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर अफीम की फसल गेंहू और सरसों के बीच में उगा रहे हैं।

Read More: MP News: पंचायत सचिव ने कहा- फ्री में कर दूंगा काम पर रिश्वत देने सचिव के पीछे दौड़ा किसान

पुलिस ने ढाई बीघा गेहूं के चार खेतों के बीच मे जाकर ग्रामीणों की मदद से अफीम के तीन से चार फुट की लंबाई के पौधे जप्त किये हैं। पुलिस ने दो दिन में दिनभर अफीम के पौधों को खेतों से उखड़वाकर ट्रॉलियों में भरकर पंचनामा बनाने के बाद जप्त कर थाने में रखवा दिए है। पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम देने के साथ ही चौकपुरा क्षेत्र के बीहड़ों को छावनी में तब्दील कर दिया था।

बीहड़ों तक आने-जाने वाले रास्तों से लेकर और जिस खेत में अफीम की खेती हो रही थी। उसके आसपास भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। सबलगढ़ के अलावा कैलारस,चिंनोनि, रामपुर और टेंटरा थाना क्षेत्र के पुलिस बल को भी मौके पर बुलाया गया।फिलहाल पुलिस की तरफ से अफीम के पौधों को जप्त कर खेत मालिक के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत कार्यवाही करने की प्रक्रिया की जाएगी।

Morena News: चंबल के बीहड़ों में पुलिस की कार्रवाई, 10 करोड़ रुपए के अफीम पौधे जब्त