murena news: अवैध खनन की शिकायत पर बड़ी कार्रवाई, करोड़ों का पत्थर गायब

मुरैना में अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई । करोड़ों के पत्थर गायब होने की खबर।

मुरैना, डेस्क रिपोर्ट। ( Murena news)अवैध खनन के खिलाफ कमर कस चुकी मध्य प्रदेश सरकार अब जानकारी मिलते ही तुरंत इसके खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी हुई है। इसके कई उदाहरण पहले भी देखे जा चुके हैं। अब ताजा मामले में सीसीएफ ने murena की शनिचरा पहाड़ी पर अवैध खनन की शिकायत के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करते हुए टीम को भेजा। टीम ने मौके पर करोड़ों के पत्थर के अवैध खनन के सबूत पाए।

यहां भी देखें- MadhyPradesh: BJP नेता के चंबल नदी में कूदने की आशंका, सर्चिंग ऑपरेशन जारी

इससे पहले मुरैना जिला रेत के अवैध खनन के लिए बदनाम हो चुका है और इसी क्रम में अब करोड़ों के पत्थर के अवैध खनन की खबर सामने आ रही है। अवैध खनन माफिया और वन विभाग के साथ-साथ अन्य आला अधिकारियों की सांठगांठ की बात भी सामने आ रही है, क्योंकि बिना उनकी जानकारी के इतनी मात्रा में पत्थर को बाहर ले जाना लगभग नामुमकिन ही है।

यहां भी देखें- उपचुनाव: पूर्व सांसद-पूर्व मंत्री के भतीजे में हो सकता है मुकाबला, युवा नेता ने भी ठोंकी ताल

सीसीएफ की टीम ने शनिचरा पहाड़ी पर करीब 43 गड्ढों से करोड़ों रुपए के पत्थर निकाले जाने की पुष्टि की है।
सीसीएफ शशि मलिक ने महिला रेंजर और पत्थर माफियाओं के साथ सांठगांठ की शिकायत पर यह कार्रवाई की। सीसीएफ का उड़नदस्ता लगातार छापामार कार्रवाई कर रहा है और इसी क्रम में उड़नदस्ता प्रभारी एमपी शर्मा की अगुवाई में टीम शनिचरा पहाड़ी पर कार्रवाई करने पहुंची थी।

यहां भी देखें- MadhyPradesh: BJP नेता के चंबल नदी में कूदने की आशंका, सर्चिंग ऑपरेशन जारी

टीम के प्रभारी एमपी शर्मा ने बताया कि पहाड़ी के कंपार्टमेंट नंबर 15 व 16 में भारी मात्रा में अवैध उत्खनन हुआ है जिसकी कीमत करोड़ों में आंकी जा सकती है। उड़नदस्ता की टीम ने जांच सीसीएफ को सौंप दी।