Narendra-Tomar-said

मुरैना

चुनाव से पहले सियासी बयानबाजी तेज हो चली है। अब केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पीसीसी चीफ कमलनाथ और चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सिंधिया को लेकर बड़ा हमला बोला है। तोमर ने इन तीनों नेताओं को पर्यटक नेता बताया है। तोमर ने कहा है कि कांग्रेस नेता ‘पर्यटक’ नेता हैं और जनता ऐसा विधायक चुने जो विधानसभा क्षेत्र में रहकर उनकी बात सुन सके।

दरअसल, केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक नरेन्द्र सिंह तोमर जिले की दिमनी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और भाजपा के समर्थन में वोट मांगे।  उन्होंने कहा कि  पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के पर्यटक नेता हैं। ये सभी चुनाव के समय जनता के बीच में नजर आते हैं और फिर पांच साल क्षेत्र में कहीं नहीं दिखेंगे।   दिमनी विधानसभा के मतदाता विधायक एेसा चुनें, जो विधानसभा में उनके क्षेत्र के विकास की पैरवी कर सके। वही उन्होंने बसपा पर हमला करते हुए कहा कि दिमनी के मौजूदा बसपा विधायक ने कभी भी क्षेत्र के विकास की बात नहीं की। ।चुंकी इस क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का अच्छा ख़ासा प्रभाव है, इसलिए पार्टी द्वारा उन्हें इस जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है।पार्टी को उम्मीद है कि उनकी सक्रियता से भाजपा को लाभ मिल सकता है। यहां सबसे ज्यादा तोमर समुदाय के लोग है, जो चुनाव में निर्णायक भूमिका अदा करते हैं। इसके अलावा अनुसूचित जाति व ब्राह्मण मतदाता के वोट भी बड़ा फेरबदल कर सकते हैं।

बता दे कि मध्य प्रदेश की दिमनी विधानसभा सीट को पाने के लिए इस बार बीजेपी, बसपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। फिलहाल यह सीट बसपा के कब्जे में है और विधायक हैं बलवीर सिंह डंडोतिया।वैसे तो यह बीजेपी की परंपरागत सीट मानी जाती है, लेकिन पिछली बार मतदाताओं ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया था, 1998 से लगातार यहां बीजेपी जीत रही थी, लेकिन 2013 के चुनाव में बसपा ने बड़ा उलट फेर कर दिया।इस बार टक्कर भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच में मानी जा रही है। दोनों ही दल तकरीबन बराबर स्थिति में हैं। विकास कार्य ना होने के कारण लोग बसपा से नाराज चल रहे हैं, जिसका फायदा भाजपा उठाने में लगी हुई है