अपने ही चाचा को लूटने की फिराक में था युवक, पुलिस के हत्थे चढ़े अन्य 5 आरोपी

मुरैना,संजय दीक्षित। जिले में लूट और डकैती के आरोपियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। ये अभियान पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ हंसराज सिंह के निर्देशन में डीएसपी मानवेंद्र सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि खड़ियाहार पेट्रोल पंप के सामने बाजरा के खेत में लूटरें इकट्ठा होकर पेट्रोल पंप पर डकैती डालने की योजना बना रहे हैं। जिसके बाद अधिकारियों के मार्गदर्शन में और मुखबिर द्वारा बताए स्थान पर पुलिस ने दबिश दी। वहां छह व्यक्ति पंप डकैती डालने की योजना बनाते हुए पकड़े गए।

पकड़े गए आरोपियों के नाम कुलदीप सिंह पुत्र महेश राजावत उम्र 34 साल निवासी पार्क मोहल्ला भिंड, भानु पुत्र भीमसेन पुत्र रतन सिंह राजावत उम्र 27 साल निवासी बकनासा थाना एडोरी जिला भिंड , अनिल पुत्र रमेश कुशवाहा उम्र 22 साल निवासी हेवद का पुरा गांधी नगर , दीपक उर्फ पुत्र उमेश शर्मा उम्र 18 साल निवासी हेमद पुरा रोड गांधी नगर भिंड , दीपू उर्फ राम प्रकाश रैकवार पुत्र कैलाश सिंह उम्र 43 साल निवासी दतेहरा और सोनू उर्फ अभिमन्यु पुत्र जुगल किशोर कुमार उम्र 20 साल निवासी सिहोनिया को गिरफ्तार कर आरोपियों के कब्जे से अवैध हथियार जब्त किए हैं।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।