पूर्व मंत्री ऐंदल सिंह कंषाना के बेटे पर पुलिस ने घोषित किया इनाम, ये है मामला

पूर्व मंत्री के पुत्र बंकू कंषाना और रिस्तेदार का बेटा उमेद सिंह कंषाना का नाम आरोपी में सबसे प्रमुख है।

मुरैना, डेस्क रिपोर्ट। राजस्थान (rajasthan) के 2 पुलिसकर्मी के साथ मारपीट करने के आरोप में राजस्थान पुलिस (rajasthan police) ने मध्य प्रदेश सरकार की पूर्व मंत्री के बेटे पर इनाम घोषित किया है। पूर्व मंत्री ऐंदल सिंह कंषाना (Aidal Singh Kanshana)  के बेटे पर आरोप है कि उन्होंने 2019 में अपने 6 साथियों के साथ मिलकर राजस्थान पुलिस के 2 आरक्षकों को बंधक बनाया था और उसके बाद उनसे मारपीट की थी। जिसके बाद राजस्थान के धौलपुर जिले के एसपी केसर सिंह शेखावत (Kesar Singh Shekhawat) ने मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री के बेटे सहित छह आरोपियों के खिलाफ 2-2 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है।

दरअसल मामला मुरैना जिले की सीमा से लगे सागरपारा चौकी का है। जहां प्रदेश के पूर्व मंत्री ऐंदल सिंह कंषाना के बेटे बंकु कंसाना समेत छह आरोपियों पर राजस्थान पुलिस ने आरोप लगाए हैं। राजस्थान के धौलपुर पुलिस का कहना है कि 8 अक्टूबर 2019 की देर रात जब दो पुलिसकर्मी बाइक सवार गश्त कर रहे थे। इस समय पूर्व मंत्री के बेटे ने अपने साथियों के साथ मिलकर उनका अपहरण कर लिया।

Read More: PMT 2011 Scam: CBI की जांच पूरी, डॉ गोयनका सहित 57 के खिलाफ आज पेश होगी चार्जशीट

जिसके बाद उनके साथ मारपीट भी की गई। जिसके बाद राजस्थान पुलिस ने बंकू कंषाना सहित छह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। पूर्व मंत्री ऐंदल सिंह कंषाना के बेटे बंकू कंषाना सहित 15 लोगों के खिलाफ धौलपुर कोतवाली थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 332 353, 307, 395, 397 के तहत केस दर्ज किया था। हालांकि 15 में से 9 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

वहीं मध्यप्रदेश उपचुनाव से पहले राजस्थान पुलिस से मंत्री ऐंदल सिंह कंषाना के घर पर भी दबिश दी थी। लेकिन घर से उनका आरोपी बेटा फरार निकला। अब राजस्थान पुलिस ने फरार सभी छह आरोपियों के खिलाफ इनाम घोषित किया है। धौलपुर एसपी केसर सिंह शेखावत ने आरोपी बांकू कंषाना, छोटू वृंदावन, उमेद सिंह, रामराज, कृष्णा और नरसिंह के खिलाफ दो दो हज़ार रुपए का इनाम घोषित किया है। पूर्व मंत्री के पुत्र बंकू कंषाना और रिस्तेदार का बेटा उमेद सिंह कंषाना का नाम आरोपी में सबसे प्रमुख है।