मुरैना : फेसबुक पोस्ट से उपजे विवाद को लेकर समाज के प्रतिनिधियों ने की शांति की अपील, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

मुरैना में फेसबुक पोस्ट से उपजे विवाद को लेकर क्षत्रिय और गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों ने लोगों शांति की अपील है। साथ ही प्रशासन से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मुरैना, संजय दीक्षित। जिले में एक फेसबुक (Facebook) पोस्ट से क्षत्रिय और गुर्जर समाज के बीच उपजे विवाद को शांत कराने के उद्देश्य से दोनों समाज के प्रतिनिधियों ने कलेक्टर और एसपी के साथ बैठक करने का फैसला लिया। रविवार को बैठक में दोनो पक्षों ने समझौता करने की बात की। बैठक में कहा गया कि जो भी व्यक्ति फेसबुक पर गलत टिप्पणी करेगा तो उसके खिलाफ पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। गलत काम करने वाले व्यक्तियों का कोई भी समाज की प्रतिनिधि प्रशासन से सिफारिश नहीं करेगा बल्कि उसके खिलाफ कार्रवाई करने में प्रशासन की मदद करेगा। दोनों समाज के प्रतिनिधियों ने भाईचारे के साथ रहने की अपील की है।

यह भी पढ़ें:- जबलपुर : बारात में उमड़ी भीड़, पुलिस ने लगाई फटकार, उल्टे पांव वापस पहुंचाया घर

दोनों समाज के प्रतिनिधियों ने कहा कि कोरोना काल मे लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं हमे उनकी मदद करनी चाहिए। एक दूसरे के प्रति द्वेषपूर्ण भावना का व्यव्यहार नहीं करना चाहिए। जो लोग गलत टिप्पणी करेंगे उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो। जिला प्रशासन की पहल पर आज बैठक की गई। जिसमें दोनों समाज के लोगों ने गले मिलकर भाई चारे के साथ रहने की आमजनता से अपील की हैं। इसके साथ ही क्षत्रिय समाज के लोगों ने डॉ. योगेष तिवारी और डॉ. राघवेंद्र यादव का कोरोना काल में सम्मान करने की बात कही। इसके अलावा जिला कलेक्टर को एक लाख 21 हजार रुपये नगद दिए गए। जिसमे क्षत्रिय समाज के लोगों ने कहा कि समाज के लोगों ने चंदा दिया है इससे मरीजों के लिए दवाई खरीदी जाए।

यह है पूरा मामला
दरअसल शहर में बीते दिनों असामाजिक तत्वों के द्वारा फेसबुक पर क्षत्रिय समाज के बारे अश्लील पोस्ट डालने का मामला सामने आया था। जिसमे गुर्जर समाज के लड़कों की मारपीट कर बाइक की तोड़फोड़ कर दी गई थी। जिसमें पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया था। लेकिन उसके बाद गुर्जर समाज के कुछ लोगों ने शनिवार को दहशत फैलाने के लिए हवाई फायर किए और वाहनों की तोड़फोड़ की गयी। हवाई फायर करते समय बाजार से दवाई लेकर जा रही महिला के सिर में गोली जा लगी जिससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी। घायल महिला का जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

प्रशासन की पहल पर हुई बैठक
पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे ने कहा कि दोनों समाज के लोग बैठक में आये हुए थे। हमने उन्हें बुलाया था क्योंकि की शासन और प्रशासन जनता के बीच ही कार्य करता है। सभी लोगों ने एक स्वर में कहा कि इस तरह की घटना की घोर निंदा करते हैं वो किसी जाति समुदाय के लोग नहीं है वे सब असामाजिक तत्व के लोग हैं। दोनो समुदाय के लोग उन पर कार्रवाई करना चाहते हैं। दोनो समुदाय के लोगो ने आमजनता से भाई चारे के साथ रहने की अपील की है।