Morena News: लोगों को जागरुक करने का संकल्प, रोजाना 100 किलोमीटर साइकिल यात्रा कर रहे रोहित सिरसाम

Morena News : आज के समय में भी जल, जंगल के प्रति प्रेम भाव रखने वालों की संख्या काफी है। हालांकि, मनुष्य की बढ़ती जनसंख्या से जानवर, पक्षी, जंगल आदि धीरे- धीरे विलुप्त होते जा रहे हैं। जिसे बचाना आने वाले जेनरेशन के लिए बहुत ही जरूरी है। जिसके लिए सिवनी के रहने वाले रोहित सिरसाम ने जल, जंगल और वन्य प्राणियों की सुरक्षा के लिए जन जागरूकता का बीड़ा उठाया है। इसके लिए वो कन्या कुमारी से लेकर कश्मीर तक साइकिल से भ्रमण कर चुके हैं। इसी कड़ी में वो आज मुरैना जिले में पहुंचकर लोगों के बीच जागरुकता अभियान चलाया। जहां भव्य रूप से फूल माला पहना कर रोहित को सम्मानित किया गया।

रोज 100 किलोमीटर कर रहे यात्रा

रोहित सिरसाम साइकिल से मध्य प्रदेश के सभी जिलों में पहुंचकर जन जागरूकता का संदेश दे रहे हैं जो कि सिवनी आमाझिर गांव में मिस्त्री का काम छोड़कर जंगल और वन्य प्राणियों की सुरक्षा का संकल्प लिया है। इसके लिए वो लगातार प्रयासरत हैं और सर्दी के मौसम में भी साइकिल से हर रोज 100 किलोमीटर यात्रा कर रहे हैं। उनका संकल्प है कि मध्य प्रदेश के हर शहर एवं गांव- गांव जाकर लोगों को प्रकृति को बचाने के लिए प्रेरित करेंगे।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।