शनि देव के खुले नेत्र, अब लग रहे क़यास, बरसेगी कृपा या होगी अनहोनी

शनिदेव की आंखें खुलने का वीडियो वायरल होने के बाद श्रद्धालुओं में अलग-अलग तरह की चर्चाएं हो रही है कई श्रद्धालु इसे अनहोनी मान रहे हैं और कई लोग इसे शुभ संकेत मान कर चल रहे हैं।

Morena Shani Mandir News : मुरैना जिले के ऐंती पर्वत पर स्थित त्रेतायुगीन शनि मंदिर का अनोखा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमे वीडियो के आधार पर दावा किया जा रहा है कि भगवान शनिदेव की बंद आंखों वाली प्रतिमा की आंखें कुछ देर के लिए खुली थी। वीडियो बना रहे श्रद्धालु ने मोबाइल हटाकर प्रतिमा को देखा तो आंखें खुली हुई दिखाई दी।

यह है मामला

बता दें कि वीडियो में खुली आंखों के साथ भगवान शनिदेव की प्रतिमा पूर्ण रूप से काली दिखाई दे रही है। इसे देखकर धर्म प्रेमी और श्रद्धालुयों का कहना हैं कि खुली आंखों के साथ क्रोध की मुद्रा से भगवान शनि के कोप किस पर बरसेगा या फिर किस पर शनि देव की कृपा होगी। इसके बाद मंदिर के पुजारी बाबा शिवरामदास त्यागी महाराज ने वीडियो देखने के बाद कहा कि वीडियो से अगर छेड़छाड़ नहीं हुई है, तब अनहोनी की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता। वर्ष 2022 के अंतिम दिवस 31 दिसंबर को दोपहर 4 बजे दर्शन करने के बाद श्रद्धालु ने गर्भगृह के बाहर वीडियो बनाया था। इसके दौरान ही शनि देव की आंखें खुली दिखाई दी होंगी।

शनि देव के खुले नेत्र, अब लग रहे क़यास, बरसेगी कृपा या होगी अनहोनी

श्रद्धालुओं में हो रही है अलग-अलग चर्चाएं

गौरतलब है कि वीडियो बनाने वाले ग्वालियर पुलिस लाईन में पदस्थ पुलिसकर्मी अशोक परिहार ने बताया कि 31 दिसंबर की शाम को मुरैना के रिठोरा कलां ऐंती पर्वत स्थित भगवान शनिदेव के दर्शन करने पहुंचा था। शाम के करीब 4 बजे का समय होगा, वह मंदिर में भगवान शनिदेव की प्रतिमा की वीडियो बना रहा था। तभी उसे वीडियो में भगवान के नेत्र खुले दिखाई दिए, तो उसने मोबाइल हटाकर अपनी आंखों से देखा तो शनि देव की खुली हुई आंखों का नजारा दिखाई दिया था। वहीं शनिदेव की आंखें खुलने का वीडियो वायरल होने के बाद श्रद्धालुओं में अलग-अलग तरह की चर्चाएं हो रही है कई श्रद्धालु इसे अनहोनी मान रहे हैं और कई लोग इसे शुभ संकेत मान कर चल रहे हैं।
मुरैना से संजय दीक्षित की रिपोर्ट