Cyber Cell News: SP की बड़ी कार्यवाही- सायबर सेल ने 5 लाख रुपए के गुम मोबाइलों को किया बरामद

मुरैना में कई लोगों के मोबाइल (Mobile) गुम होने से आर्थिक नुकसान को देखते हुए, एक विशेष अभियान चलाया गया था। जिसमें पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे के नेतृत्व में साइबर सेल (Cyber cell) की टीम ने 5 लाख रुपए के गुम मोबाइलों को से बरामद किया।

मुरैना, संजय दीक्षित। जिले में पुलिस अधीक्षक(Police Officer)के निर्देशन में यह पहली कार्यवाही है। जब पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे के नेतृत्व में साइबर सेल (Cyber cell) की टीम ने 5 लाख रुपए के गुम मोबाइलों को अन्य-अन्य राज्यों से बरामद करने में सफलता हासिल की है।

ये भी पढ़े-जाति प्रमाण पत्र विवाद पर BJP विधायक वर्मा ने कहा दिल्ली के वकील लेकर आएं, मैं तैयार हूं

पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे में प्रेसवार्ता में बताया कि मुरैना में कई लोगों के मोबाइल गुम होने से आर्थिक नुकसान को देखते हुए, एक विशेष अभियान चलाया गया था। जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ हंसराज सिंह के मार्गदर्शन में गुम मोबाइलों को ट्रेकिंग करने की प्रक्रिया शुरू की गई। इस कार्यवाही के लिए सायबर सेल के प्रभारी उपनिरीक्षक सचिन पटेल और उनकी टीम को मोबाइल की ट्रेकिंग में लगाया गया।

ये भी पढ़े-Election News: नगर पालिका चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से मिला प्रतिनिधि मंडल

जिसमें मध्यप्रदेश के अलावा अन्य राज्यों के विभिन्न-विभिन्न शहरों से करीब 50 मोबाइलों को रिकवर कर जप्त किए गया। जिनकी कीमत करीब 5 लाख रुपए बतायी गई है। गुम मोबाइल के मालिकों को पुलिस अधीक्षक ने उनके हाथों में सुपुर्द किए। इसके बाद एसपी ने कहा कि सायबर की ठगी के कारण किसी के खाते से कोई पैसे निकालता हैं तो उसकी शिकायत 24 घण्टे में साइबर को दें जिसे खाता धारक के पैसे वपास मिल सकें। इस कार्यवाही में साइबर प्रभारी सचिन पटेल,आर सुदेश कुमार,रवि पटेल,अजित सिंह और सर्वजीत सिंह की अहम भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक के द्वारा सायबर सेल टीम को नगद पुरुष्कार देने की घोषणा की है।