यूपी के डॉक्टर का अपहरण, डकैतों के चंगुल से छूटकर पुलिस के पास पहुंचे

फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गयी हैं। सूचना मिलते ही यूपी पुलिस भी मौके पर पहुँच कर आरोपियों की छानबीन में जुट गयी हैं।

मुरैना, संजय दीक्षित| Morena News सिविल लाइन थाना क्षेत्र के होगोना गांव के पास बने खेतों में डकैतों (dacoits) के चंगुल से छूटकर डॉक्टर (Doctor)  पुलिस के पास पहुँचा। जहाँ उसने घटना के बारे आपबीती सुनाई। सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के संगम विहार कॉलोनी में रहने वाले डॉ आर के गुरु बक्सनी रोजाना की तरह 29 जनवरी 2021 को साढे चार बजे सुबह अपने घर से मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे।तभी कुछ अज्ञात लोगों ने डॉक्टर को पकड़कर गाड़ी में बिठाकर मुरैना (Morena) की तरफ ले आये।

जब डॉ मॉर्निंग वॉक से घर वापस नहीं पहुंचे। तब परिजनों ने झांसी जिले के सीपरी थाना क्षेत्र की पुलिस को सूचना दी। झांसी के सुप्रसिद्ध 62 वर्षीय राधा कृष्ण गुरु बक्सानी की तलाशी के लिए पुलिस ने चारों तरफ नाकेबंदी कर दी। सूत्रों का कहना हैं कि डॉक्टर का अपहरण सतना जिले के चित्रकूट क्षेत्र के कुख्यात डकैत ददुआ के द्वारा किया जाना बताया गया है। डकैतों ने डॉक्टर आर के बक्सानी को बीती रात हीगोना गांव के खेतों में रोक कर रखा था। जहाँ डकैतों ने डॉक्टर के पैरों में जंजीर से बांधकर एक साथी को छोड़कर चले गए। तभी डकैतों के एक साथी को नींद आने के बाद उनके चँगुल से छुटकर कोहनी के सहारे 1 किलोमीटर तक डॉक्टर धीरे धीरे चल कर एबी रोड के किनारे पहुंचा और अपहरण की घटना के बारे में युवक को सूचना दी।

सूचना मिलते ही थाना सिविल लाइन की डायल 100 की गाड़ी से पुलिस डॉक्टर को थाने तक लेकर पहुँची। जहाँ उसने अपनी आपबीती घटना के बारे में जानकारी दी। उसके बाद थाना सिविल लाइन पुलिस ने परिजनों को सूचना दी। वही बताया जाता है ददुआ डकैत अपने नाती का इलाज कराने के लिए डॉक्टर को भरोसा दिला कर अपहरण करके लाया था और डॉक्टर को बांधकर कुछ लोग अपने घर की तरफ चले गए थे। तभी उनके साथी को अचानक नींद लग गयी और मौके का फायदा उठाकर डॉक्टर फरार हो गया। बताया गया है कि पुलिस के चंगुल से सभी अपहरणकर्ता फरार हो गए हैं। फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गयी हैं। सूचना मिलते ही यूपी पुलिस भी मौके पर पहुँच कर आरोपियों की छानबीन में जुट गयी हैं।