मोरवा पुलिस के हाथ लगा ‘चर्चित कबाड़ी’, इस मामले में पुलिस को थी तलाश

मोरवा पुलिस द्वारा पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र सिंह के निर्देश में चलाए जा रहे अवैध कारोबारियों पर शिकंजा कसने की मुहिम में एक और सफलता मिली है।

सिंगरौली, राघवेन्द्र सिंह गहवार। मोरवा पुलिस द्वारा पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र सिंह के निर्देश में चलाए जा रहे अवैध कारोबारियों पर शिकंजा कसने की मुहिम में एक और सफलता मिली है। मोरवा पुलिस ने NCL जयंत खदान से चोरी करने वाले कबाड़ी को धरदबोचा है। मोरवा पुलिस की इस कार्यवाही से कबाडिय़ों में हडक़ंप मचा हुआ है।

दरअसल 30 अक्टूबर 2020 को फरियादी NCL जयंत खदान के सिक्योरिटी गार्ड फरियादी ज्ञानेन्द्र सिंह ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अपनी शिकायत में उसने बताया था कि एनसीएल जयंत खदान से रात्रि करीब 12 बजे से 04 बजे के बीच अज्ञात चोरों द्वारा जयंत परियोजना के पश्चिमी अनुभाग में लाइटिंग हेतु लगाये गये 06 नग बिजली के ट्यूबल पोल काटकर चोरी कर ले गये है। जिसकी कीमत करीब 70,000 बताई जा रही है। शिकायत के आधार पर मोरवा थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अपराध क्रमांक 523/2020 धारा 379 मामला दर्ज कर अज्ञात चोर की तलाश शुरू कर दी। मुखबिर के सूचना पर मोरवा पुलिस ने आदतन चोर उमा बसोर साकिन मेढौली से सख्ती से पूछताछ करने पर उमा बसोर ने बताया कि उसी ने अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने चोरी का समान भी उमा बसोर के घर से बरामद कर लिया। इसके बाद अब मोरवा पुलिस इस मामले में शक्तिनगर स्थित मुख्य कबाड़ी व उसके साथियों की तलाश कर रही है। उक्त कार्यवाही में प्रधान आरक्षक संतोष सिंह चन्देल, अरविन्द चतुर्वेदी, अजीत सिंह, आरक्षक संजय सिंह परिहार, सुबोध सिंह तोमर की सराहनीय भूमिका रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here