CM शिवराज आज दिल्ली दौरे पर, इन मुद्दों पर केंद्रीय मंत्री से करेंगे विशेष चर्चा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 23 अगस्त को दिल्ली प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान सीएम मुख्य तौर पर यूरिया व खाद की आपूर्ति को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं रसायन,उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया के साथ बैठक करेंगे।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) आज 23 अगस्त को दिल्ली (New Delhi) दौरे पर रहेंगे। सीएम शिवराज दिल्ली प्रवास पर यूरिया, खाद, वैक्सीन और फार्मा क्षेत्र के विस्तार के लिये बल्क ड्रग पार्क, मेडिकल डिवाइसेस पार्क जैसे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। सीएमओ ऑफिस से मिली जानकारी के मुताबिक पहले मुख्यमंत्री शिवराज उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिये ग्राम नरैरा पहुंच गए हैं। अंतिम यात्रा में शामिल होने के बाद सीएम लखनऊ से दिल्ली पहुंचेंगे, जहां वे केंद्रीय मंत्रियों से उक्त मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

ये भी देखें- कर्मचारियों को सितंबर में मिल सकती है गुड न्यूज, बढ़ेगा DA, इतनी हो जाएगी सैलरी

दिल्ली दौरे में सीएम शिवराज केंद्रीय स्वास्थ्य एवं रसायन, उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया के साथ बैठक करेंगे। जिसमें मुख्य रूप से यूरिया व खाद की आपूर्ति को लेकर बात होगी। इसके अलावा सीएम शिवराज सिंह चौहान, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात कर सकते हैं। सीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज स्वास्थ्य मंत्री मांडविया से फार्मा क्षेत्र में विस्तार के लिए प्रदेश में बल्क ड्रग पार्क और मेडिकल डिवाइसेस पार्क की स्वीकृति शीघ्र प्रदान करने का अनुरोध कर सकते हैं। दरअसल, 1276 करोड़ लागत के बल्क ड्रग पार्क और 193 करोड़ के लागत के मेडिकल डिवासेस पार्क के प्रस्ताव केन्द्र में स्वीकृति पहले से ही लंबित हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मांडविया से मुलाकात के बाद सीएम केंद्रीय योजनाओं में मध्य प्रदेश की हिस्सेदारी और इनके लिए रुके फंड को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से अनुरोध कर सकते हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री एमपी में वैक्सीनेशन को लेकर भी स्वास्थ्य मांडविया से चर्चा कर सकते हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बीते दिन बताया कि एमपी में 25-26 अगस्त को कोविड वैक्सीनेशन का महाअभियान (Vaccination Mahaabhiyan) चलाया जाएगा।