MP में 2 अप्रैल से पत्रकारों के लिए लगेगा टीकाकरण कैंप

राजधानी भोपाल (Bhopal) में पत्रकारों के लिए विशेष वैक्सिनेशन कैंप लगाया जाएगा। ये जानकारी मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने मीडिया से चर्चा के दौरान दी।

भोपाल डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona infection) को देखते हुए सरकार ने पत्रकारों कि सुरक्षा के लिए एक बड़ा फैसला लिया है । अब प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में पत्रकारों के लिए विशेष वैक्सिनेशन कैंप लगाया जाएगा। ये जानकारी मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग (Minister Vishwas Kailash Sarang) मीडिया से चर्चा के दौरान दी।

यह भी पढ़ें…Transfer : मध्यप्रदेश में डिप्टी कलेक्टरों के तबादलें, यहां देखें लिस्ट

मंत्री सारंग ने जानकारी देते हुए बताया कि 2 अप्रैल को राजधानी के पत्रकारों के लिए टीकाकरण केम्प (Vaccination camp) लगाया जाएगा। यह विशेष केम्प पत्रकारों के कोविड-19 के टीकाकरण के लिए भोपाल के जय प्रकाश हॉस्पिटल में लगाया जाएगा। जिसके लिए अधिकारियों को दिए निर्देश दे दिए गए है। बतादें कि जिस तरह पूरे देश के स्वास्थ्य कर्मियों और सुरक्षाकर्मियों ने इस महामारी के चलते भी देश की सुरक्षा की है। उसी प्रकार पूरे देश के पत्रकारों ने भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। जिसके चलते मध्यप्रदेश में पत्रकारों और उनके परिवार के लिए अलग से वैक्सीनेशन कैंप लगाए जाने का फैसला सरकार द्वारा लिया गया है।

कांग्रेस पर साधा निशाना
वहीं आगामी दमोह उपचुनाव (Damoh by-election) पर मंत्री सारंग ने कहा कि हमारी सरकार प्रचंड बहुमत से जीतेगी। उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में 15 महीने की कांग्रेस सरकार का जो दुशासन था, जिसने विकास की रेलगाड़ी को रोक दिया था। वो बीजेपी (BJP) कि सरकार बनने के बाद पुनः सपन्न की ओर बड़ी है । वहीं राहुल लोधी के इस्तीफे पर मंत्री सारंग ने कहा कि उन्होंने इस्तीफा अपने क्षेत्र के विकास के लिए दिया वह 15 महीने की कमलनाथ सरकार से विकास की गुहार लगाते रहे लेकिन दमोह में विकास नहीं हुआ। जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा देकर बीजेपी ज्वाइन कर ली।

वही बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर मंत्री सारंग ने कहा कि हमारी पूरी तैयारी है। वहीं जिस शहर में 20 से ज्यादा पॉजिटिव केस आ रहे है वहां हमने संडे लॉकडाउन (Sunday lockdown) लगाया है । नाइट कर्फ्यू से लेकर जन जागरण अभियान की पूरी व्यवस्था की है।

यह भी पढ़ें…MP News: पहले मंत्री जी ने हाथ जोड़कर समझाया, फिर दी सख्त चेतावनी, देखें वीडियो