नगर निगम की नई पहल, गरबा पंडालों और धार्मिक स्थलों पर जाकर जनता को किया मतदान के लिए प्रेरित

Avatar
Published on -
MP Election

MP Election : मध्यप्रदेश में 17 नवंबर के दिन विधानसभा चुनाव के मतदान होने वाले हैं। इसको लेकर इंदौर शहर में मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। मतदान के लिए तरह-तरह के अभियान शहर में लोगों को जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे हैं। इसको लेकर निगम कमिश्नर हर्षिकासिंह के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन के तहत इंदौर शहर में अधिक से अधिक मतदान को लेकर शहर के विभिन्न स्थानों पर स्वीप प्लान के दौरान मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

दरअसल, इस बार स्वच्छता के साथ-साथ इंदौर को मतदान में भी नंबर वन बनाना है इस वजह से लगातार मतदाताओं को प्रेरित किया जा रहा है। इसी बीच अलग-अलग गरबा पंडालों में जाकर कर्मचारियों और अधिकारीयों को मतदान के लिए जनता को प्रेरित किया गया।

MP Election

जानकारी के मुताबिक, स्वीप प्लान के तहत मतदाता जागरूकता अभियान में डोर टू डोर कचरा संग्रहण वाहन में कचरा देने आने वाले लोगों को साथ ही शहर के सभी पंडालों और धार्मिक स्थलों पर आने वाले लोगों को भी अलग-अलग माध्यमों से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

इस दौरान लोगों को मतदान की महत्ता, मतदान दिवस को त्यौहार की तरह मनाना और अधिक से अधिक मतदान देने के लिए जागरूक किया गया। इसके लिए नगर निगम द्वारा जगह-जगह जागरूकता के लिए फ्लेक्स, बैनर, होर्डिग्स लगाए गए। जिसके माध्यम से मतदान के लिए प्रचार प्रसार किया गया।

निगम द्वारा नुक्कड़ नाटक भी किए गए

MP Election

इसके साथ ही मतदाताओं को मतदान करने के लिए शहर के अलग-अलग गरबा पांडाल और बर्फानी धाम मंदिर, पिपलेश्वर महादेव मंदिर रामकृष्ण बाग कॉलोनी, समर पार्क गरबा पांडाल मंदिर, ग्रेटर तिरुपति कॉलोनी, नंदा नगर, बजरंग नगर, गांधी नगर, नागिन नगर सी सेक्टर, सुभाष नगर, शिव धाम मंदिर परिसर, मेघदूत गार्डन में एरोबिक्स क्लब द्वारा, लाल मंदिर कुमावत पुरा, न्यू पिंक फ्लावर स्कूल रोड नंबर 5 नेहरू नगर, जनता क्वार्टर, साउथ तुकोगंज, अखंड धाम मंदिर, तिलक पथ चौक, शिवाजी नगर, बाल गोपाल उद्यान रहवासी संग सुदामा नगर, शालीमार बंगलो, स्कीम नंबर 54 जय अंबे गरबा पंडाल, 56 दुकान, वर्मा यूनियन हॉस्पिटल नवदुर्गा मंडल चोइथराम कॉलेज ऑफ़ प्रोफेशनल, न्यू द्वारकापुरी शिव मंदिर, अमृत कुंज कॉलोनी, मारुति नगर में नागरिको के साथ ही आस-पास के क्षेत्रीय नागरिको को एनजीओ संस्था और निगम के माध्यम से इंदौर शहर को मतदान में भी नंबर वन बनाने के उददेश्य से मतदान के लिए जागरूक किया गया। मतदान के महत्व को नुक्कड नाटक के माध्यम से मतदाताओं को प्रेरित किया गया।

इंदौर से मंगल राजपूत की रिपोर्ट 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News